खैरागढ़ : स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा मतदाता जागरूकता आयोजन

मतदाता जागरूकता आयोजन

सीजी क्रांति/खैरागढ़। विधानसभा क्षेत्र खैरागढ़ उप निर्वाचन में मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने व सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील के साथ मतदाता जागरूकता कार्यक्रम स्वीप के अंतर्गत प्रतिदिन किये जा रहे हैं।

स्कूल शिक्षा विभाग के आयोजन खैरागढ़ तहसील में विकासखंड शिक्षा अधिकारी महेश कुमार भुआर्य और खंड स्रोत समन्वयक एवं सहायक नोडल अधिकारी स्वीप भगत सिंह ठाकुर द्वारा संपादित कराए जा रहे हैं। आज संकुल मड़ौदा के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय कुलीकसा, देवारीभाट, खजरी, माध्यमिक शाला पेन्ड्रीकला, कुलीकसा एवं हायर सेकेन्डरी स्कूल सिंघौरी, कामठा एवं भरदा कला में विविध जागरूकता कार्यक्रम विद्यार्थियों द्वारा किए गए।

यह भी पढ़ें…देवव्रत को अपमानित किया, उनका पुतला जलाया और अब चुनावी लाभ ले रहें— शिवरतन शर्मा

हाई स्कूल दपका में छात्राओं ने मेंहदी प्रतियोगिता में मतदान संदेश दिया। इन आयोजन में शिक्षकों व पालकों सहित ग्रामीणों की उपस्थिति रही। कार्यक्रमों में उपस्थित ग्रामीणों को मतदान जागरूकता एवं मतदान के संबंध में जानकारी दी गई। आगामी 12 अप्रैल को विधानसभा उप निर्वाचन में सभी मतदाताओं से मतदान करने का आव्हान किया और उपस्थित लोगों ने मतदाता शपथ ली।

यह भी पढ़ें… बृजमोहन अग्रवाल बोले, खैरागढ़ में जीतना मेरा ही नहीं विक्रांत सिंह की भी इज्जत का सवाल…

रंगोली, चित्रकला एवं स्लोगन से किया जागरूक, दिया मतदान का संदेश -छात्र-छात्राओं ने अपनी रचनात्मकता कलाओं का परिचय देते हुए मतदान के लिए प्रेरित करने वाले आकर्षक रंगोली पोस्टर बनाए और नारा लेखन किया। जिसमें आगामी 12 अप्रैल को मतदान की अपील की गई।

ग्रामीण एवं उपस्थित पालक छात्र-छात्राओं की इन गतिविधियों से प्रभावित हुए। शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय छुईखदान में छात्र-छात्राओं ने आकर्षक ग्रीटिंग बनाकर अपने पालकों को मतदान का संदेश दिया। मतदाता जागरूकता आयोजनों में मतदान दिवस 12 अप्रैल को सभी मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील एवं स्वयं मतदान करें एवं अपने परिवार के सदस्यों को मतदान के लिये प्रेरित करने का संदेश दिया।

Leave a Comment

ताजा खबर