खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव: सीएम भूपेश का भाजपा पर पलटवार…बोले— जिला निर्माण सौदा नहीं जरूरत है, विपक्षी पार्टी की सोच विकास विरोधी

CM Bhupesh Baghel
CM Bhupesh Baghel

सीजी क्रांति/खैरागढ़। खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के चुनावी मैदान में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी उतर गए है। मुख्यमंत्री बघेल ने सोमवार को बकरकट्टा-साल्हेवारा और पैलीमेटा में चुनावी सभा की। जिसमें उन्होंने तीन साल में किए गए विकास कार्य और विधानसभा में किए वादों को पूरा करने की बात रखी। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि कांग्रेस ने जो कहा है, वो किया है।

यह भी पढ़ें…खैरागढ़ उपचुनाव: बृजमोहन का पलटवार…देवव्रत के विधायक रहते विकास के लिए एक ढेला नहीं दिया, चौथी किश्त से किसानों का 30% पैसा काट लिया, जिला के नाम ब्लैकमेल कर रही जनविरोधी कांग्रेस सरकार!

खैरागढ़ उपचुनाव में जीत के बाद कांग्रेस उन सभी वादों को पूरा करेगी, जिसकी घोषणा कांग्रेस पार्टी ने की है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल संभालते हुए सुदूर वनांचल क्षेत्र बकरकट्टा, साल्हेवारा, पैलीमेटा में चुनावी सभा कर भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि जिला निर्माण की घोषणा के बाद भाजपाइयों कि स्थिति विकास विरोधी के रूप में स्पष्ट नजर आ रही है और तो और जिला निर्माण को घोषणा पत्र में लागू करने की बात को भाजपाई सौदे की संज्ञा दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें…खैरागढ़ उपचुनाव: कांग्रेस की घोषणा से सहमी भाजपा, अब भूपेश के भरोसे पर हमला!

मंच से उन भाजपाइयों को बताना चाहता हूं कि वह दिन भूल गए जब पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटें भाजपा की झोली में डालने पर छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण की बात करते थे, तो क्या वह सौदा नहीं था। जिला निर्माण को घोषणा पत्र में शामिल करना सौदा नहीं जरूरत है और विकास के लिए जिला निर्माण की अवधारणा को पूरा करना मेरा धर्म है।

यह भी पढ़ें…खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव: पहाड़ी वोटरों पर CM भूपेश की नजर, कोमल के किले पर भी बोलेंगे हमला!

सीएम बघेल ने कहा कि 15 वर्ष की भाजपा सरकार में रमन सिंह बार-बार खैरागढ़ को अपनी जन्मभूमि बताते रहे। लेकिन उन्होंने जिला बनाने की सोचने की हिम्मत भी नहीं कर सके। कवर्धा को जिला बना दिए और खैरागढ़ के साथ धोखा किया और तो और बकरकट्टा क्षेत्र में मोबाइल तो वितरण कर दिया, लेकिन मोबाइल का टावर भी नहीं लगा पाए। सिर्फ कमीशन के लिए योजना लागू करने का काम भाजपा का रहा है।

यह भी पढ़ें...खैरागढ़ उपचुनाव: घोषणा पत्र पर भाजपा पलटवार जारी…विक्रांत बोले—घोषणा पत्र हार के अंतर को करने का शिगूफा मात्र!

बकरकट्टा का वनांचल क्षेत्र रमन सिंह की प्राथमिकता में नहीं रहने के कारण ही विकास से दूर रहा। साल्हेवारा को पूर्ण तहसील का दर्जा, बैंक एवं दुर्गावती जी के नाम से कॉलेज की जो बात हमने कही है, उसे हम पूरा करेंगे। छत्तीसगढ़ में जब से कांग्रेस सरकार आई है, तब से लोक संस्कृति को बढ़ावा देने के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के तीज-त्योहारों में भी अवकाश की घोषणा कर छत्तीसगढ़ी संस्कृति को और समृद्ध करने का काम कांग्रेस सरकार ने ही किया है।

Leave a Comment

ताजा खबर