Women’S WC: महिला वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की पाकिस्तान पर धमाकेदार जीत!

जीत के बाद जश्न मानते खिलाड़ी
जीत के बाद जश्न मानते खिलाड़ी

सीजी क्रांति/स्पोर्ट्स डेस्क. IND vs PAK Women World Cup– महिलाओं के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की जीत से शुरुआत हुई है. पहले ही मैच में पाकिस्तान को 107 रन के बड़े अंतर से हराया है. वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पाकिस्तान से अब तक नहीं हारी है. यह चौथी जीत है.

जानिए कब क्या हुआ

6:53 AM (6 घंटे पहले) : भारत ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी

महिलाओं के वर्ल्ड कप में आज भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने हैं. दोनों टीमें टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेल रही हैं. भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

6:56 AM (6 घंटे पहले) : भारत की पारी शुरू

भारत की पारी की शुरुआत हुई. टीम इंडिया के लिए शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने ओपनिंग की. पाकिस्तान के लिए पहला ओवर डायना बैग ने किया.


6:56 AM (6 घंटे पहले) : शेफाली वर्मा आउट

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने शेफाली वर्मा के रूप में 4 रन पर पहला विकेट गंवा दिया. शेफाली बगैर खाता खोले डायना बैग की बॉल पर क्लीन बोल्ड हो गईं.

7:46 AM (5 घंटे पहले) : दीप्ति-स्मृति ने मोर्चा संभाला

एक विकेट के बाद दीप्ति शर्मा और स्मृति मंधाना ने पारी को संभाला. टीम का स्कोर 19 ओवर में 80 रन के पार पहुंचा. दोनों स्टार प्लेयर्स के बीच दूसरे विकेट के लिए फिफ्टी की पार्टनरशिप हुई.

8:18 AM (5 घंटे पहले) : दीप्ति शर्मा भी आउट

टीम इंडिया को 96 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा. दीप्ति शर्मा 57 बॉल पर 40 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. उन्हें नाशरा संधु ने क्लीन बोल्ड किया. उनकी जगह कप्तान मिताली राज क्रीज पर आईं.

8:20 AM (5 घंटे पहले) : मंधाना फिफ्टी लगाकर आउट

भारतीय टीम टीम दो रन ही बना सकी थी कि स्मृति मंधाना फिफ्टी लगाकर आउट हो गईं. उन्होंने 75 बॉल पर 52 रन बनाए. अनम आमीन ने अपनी ही बॉल पर मंधाना को कैच आउट किया. उनकी जगह हरमनप्रीत कौर मैदान में उतरीं.

8:39 AM (4 घंटे पहले) : भारत की आधी टीम आउट

टीम इंडिया मुश्किल में घिर गई है. 112 रन के स्कोर पर ही आधी टीम पवेलियन लौट गई. हरमनप्रीत कौर 5 और रिचा घोष एक रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. फिलहाल, कप्तान मिताली राज और स्नेह राणा ने मोर्चा संभाला है.

8:50 AM (4 घंटे पहले) : कप्तान मिताली भी आउट

114 रन के स्कोर पर टीम इंडिया को छठा झटका लगा. कप्तान मिताली राज भी कमाल नहीं दिखा सकीं और 36 बॉल पर सिर्फ 9 रन बनाकर कैच आउट हो गईं.

9:40 AM (3 घंटे पहले) : पूजा की वर्ल्ड कप में पहली फिफ्टी

छह विकेट के बाद मुश्किल में दिख रही भारतीय टीम को पूजा वस्त्रकार और स्नेह राणा ने संभाला. पूजा ने वर्ल्ड कप में अपनी पहली फिफ्टी लगाई. इसको बदौलत भारतीय टीम का स्कोर 200 के पार पहुंच गया.

10:04 AM (3 घंटे पहले) : पाकिस्तान को 245 रन का लक्ष्य

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 244 रन बनाए. पूजा वस्त्रकार ने वर्ल्ड कप में अपनी पहली फिफ्टी लगाई. उन्होंने 59 बॉल पर 67 रन की पारी खेल टीम को संभाला.

10:06 AM (3 घंटे पहले) : स्नेह और मंधाना की भी फिफ्टी

भारतीय टीम ने 4 रन पर ही पहला विकेट गंवा दिया था. इसके बाद 96 से 114 रन के बीच टीम ने 5 विकेट गंवाए थे. ऐसे में पूजा और स्नेह राणा ने 97 बॉल पर 122 रन की अहम पार्टनरशिप कर टीम को संभाला. स्नेह ने 53 और स्मृति मंधाना ने 52 रन बनाए.

10:29 AM (3 घंटे पहले) : पाकिस्तान की बल्लेबाजी शुरू हुई

पाकिस्तान की बल्लेबाजी शुरू हो गई है और सिदरा अमीन-जावेरिया खान बल्लेबाजी करने आईं हैं. भारत की ओर से झूलन गोस्वामी ने बॉलिंग की शुरुआत की है. पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए 245 रन बनाने हैं.

11:24 AM (2 घंटे पहले) : राजेश्वरी ने दिलाई पहली सफलता

भारतीय टीम को पहली सफलता राजेश्वरी गायकवाड़ ने दिलाई. उन्होंने 28 के स्कोर पर पाकिस्तान की ओपनर जावेरिया खान को शिकार बनाया. जावेरिया 11 रन बनाकर झूलन गोस्वामी के हाथों कैच आउट हुईं.

11:43 AM (एक घंटा पहले): दीप्ति और स्नेह ने दिलाईं 2 सफलताएं

दीप्ति शर्मा और स्नेह राणा ने भारत को लगातार 2 सफलताएं दिलाईं. दीप्ति ने पाकिस्तानी कप्तान बिस्माह मारूफ (15 रन) को कैच आउट कराया. अगले ही ओवर में स्नेह ने उमाइमा सोहेल को शिकार बनाया. पाकिस्तान का स्कोर- 60/3 (19).

12:01 PM (एक घंटा पहले): पाक की आधी टीम आउट

तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने भारत को चौथी और पांचवीं सफलता दिलाई. उन्होंने पहले सिदरा आमीन और उसके बाद निदा डार को कैच आउट कराया. 245 के टारगेट के जवाब में पाकिस्तान का स्कोर- 70/5 (23).

12:31 PM (59 मिनट पहले) : राजेश्वरी ने दिलाई छठी सफलता

राजेश्वरी गायकवाड़ ने भारत को 87 रन पर छठी सफलता दिलाई. उन्होंने आलिया रियाज को शिकार बनाया. आलिया 11 रन ही बना सकीं. 245 के टारगेट के जवाब में पाकिस्तान का स्कोर- 94/6 (31).

12:44 PM (45 मिनट पहले) : पाकिस्तान का सातवां विकेट भी गिरा

पाकिस्तान की टीम लगातार पिछड़ती जा रही है और अब उसे सातवां झटका भी लग गया है. फातिमा सना सिर्फ 17 रन बनाकर आउट हो गई हैं. टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ जीत से सिर्फ तीन विकेट दूर है.

12:49 PM (40 मिनट पहले) : पाकिस्तान के आठ विकेट गिरे

पाकिस्तान को झटके पर झटका लगता जा रहा है. राजेश्वरी गायकवाड़ के सामने पाकिस्तान की टीम फेल नज़र आई है. गायकवाड़ ने अब सिदरा नवाज़ को पवेलियन लौटाया है. पाकिस्तान का स्कोर 113 पर आठ विकेट हो गया है.

1:21 PM (8 मिनट पहले): पाक को 107 रन से हराया

महिलाओं के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की जीत से शुरुआत हुई. पहले ही मैच में पाकिस्तान को 107 रन के बड़े अंतर से हराया है. वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पाकिस्तान से अब तक नहीं हारी है. यह चौथी जीत है.

1:23 PM (6 मिनट पहले): पाक टीम 137 रन पर सिमटी

मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 244 रन बनाए थे. जवाब में पाकिस्तान की पूरी टीम 43 ओवर में 137 रन पर सिमट गई. लेफ्टआर्म स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके.

इस तरह महिलाओं के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की जीत से शुरुआत हुई है. पहले ही मैच में पाकिस्तान को 107 रन के बड़े अंतर से हराया है. वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पाकिस्तान से अब तक नहीं हारी है. यह चौथी जीत है.


Leave a Comment

ताजा खबर