SI से लेकर सीनियर ASP रैंक के 100 से अधिक अधिकारियों की होगी पदोन्नति, कागजी प्रक्रिया शुरू, 8 सीनियर अफसरों को मिल सकता है IPSअवार्ड

file photo


सीजी क्रांति/रायपुर। छत्तीसगढ़ में पुलिस अधिकारियों के पदोन्नति की तैयारी शुरू हो गई है। एसआई से लेकर सीनियर एएसपी समेत करीब 100 से अधिक अधिकारियों को प्रमोट किया जाएगा। इनमें करीब 8 सीनियर अधिकारियों के नाम आईपीएस अवार्ड के लिए भेजे जाने की चर्चा है। डीपीसी बनाई जा चुकी है। सर्विस रिकार्ड दुरूस्त करने की प्रक्रिया भी लगभग पूरी हो चुकी है।

जानकारी के मुताबिक 18 डीएसपी को एएसपी के पद पर प्रमोशन करने की तैयारी है। इंस्पेक्टर के 10, रक्षित निरीक्षक के 5, कंपनी कमांडर के 12 और सब इंस्पेक्टर के 50 पद पर प्रमोशन दिया जाएगा। अफसरों रिटायरमेंट से खाली हुए पदों पर भी भर्ती की जाएगी।

टीआई से डीएसपी के 15 पर भी पदोन्नति होगी। 1998 बैच के टीआई को प्रमोशन का लाभ मिलेगा। कंपनी कमांडर के पद पर ज्यादा प्रमोशन मिलेगा। इस बार बस्तर फाइटर को भी प्रमोशन देकर चुनाव के पहले सरकार बड़ी सौगात देने वाली है। इस बार प्रमोशन प्रक्रिया को लंबा नहीं खींचा जाएगा।

बस्तर में 6-6 साल से अफसर पदस्थ हैं। उन्हें मैदानी इलाके में पोस्टिंग नहीं दी गई है। चर्चा है कि इस साल बस्तर में 3 साल से ज्यादा सेवाएं दे चुके अधिकारियों को वहां से निकाला जाएगा। पिछले चुनाव में जो जिस जिले में रहे हैं या तीन साल से ज्यादा उनकी पोस्टिंग हो गई है। उनका भी तबादला किया जाएगा।

Leave a Comment

ताजा खबर