Live : आंदोलनकारियों को पुलिस ने रोका, 490 गिरफ्तार

आंदोलनकारियों को पुलिस ने रोका, 490 गिरफ्तार

सीजी क्रांति/खैरागढ़। जिला बनाने की मांग को लेकर रायपुर जा रहे आंदोलनकारियों को पुलिस ने रोक लिया है। उन्हें जोरातराई के पास बैरिकेट लगाकर रोका गया। इस दौरान आंदोलनकारी और पुलिस के बीच जमकर झूमाझटकी देखने को मिली। पुलिस अफसरों की समझाईस बाद भी आंदोलनकारी रायपुर कूच करने को लेकर अड़े रहे, यहीं वजह है कि पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि करीब 490 आंदोलनकारियों ने अपनी गिरफ्तारी दी है। जिसमें जिला निर्माण समिति के सदस्य, आम जन और पत्रकार भी शामिल है। सभी को अस्थायी जेल में रखा गया है।

पत्रकारों ने भी दी गिरफ्तारी

खैरागढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर सर्व समाज एकजुट है। जहां महाबंद को सब्जी पसरा, ठेले खोमचे वालों ने भी समर्थन किया है। आंदोलन में पत्रकारों ने भी अपनी सहभागिता निभाई है। उन्होंने ने भी आंदोलन में अपनी गिरफ्तारी दी है।

बैरिकेट लगाकर ताक में थी पुलिस

मंगलवार को महाबंद के बाद वाहनों के काफिले में रायपुर सीएम आवास जाने का ऐलान किया था। जहां मुख्यमंत्री से मिलकर जिला बनाने की मांग रखते। यहीं वजह है कि पुलिस पहले ही मुस्तैद थी। पुलिस ग्राम जोरातराई के बाद बैरिकेट लगाकर आंदोलनकारियों का इंतजार कर रही थी। खैरागढ़ से दूर जाने के बाद पुलिस ने आंदोलनकारियों को अपने संरक्षण में ले लिया। वही आगे जाने से रोक दिया।

नहीं दिया ज्ञापन

मौके पर मौजूद एसडीएम लवकेश ध्रुव ने अपनी मांग को लेकर ज्ञापन देने की बात कही। लेकिन आंदोलनकारियों ने सीएम को ही ज्ञापन सौंपने की जिद पर अड़ रहे। वही अपनी गिरफ्तारी दे दी।

Leave a Comment

ताजा खबर