CM भूपेश बघेल की तस्वीर पर गोबर पोतने का मामला: कांग्रेसियों ने भाजपा पर लगाया आरोप, कलेक्टर से की शिकायत… देखिए वीडियो

भूपेश बघेल की तस्वीर पर गोबर पोतने का मामला

सीजी क्रांति/खैरागढ़. नगर पंचायत गंडई द्वारा गोबर खरीदी बंद किये जाने से आक्रोशित पशुपालकों के साथ भाजपाईयों के विरोध प्रदर्शन का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मंगलवार को गोबर खरीदी शुरू करने की मांग को लेकर जिला किसान मोर्चा के महामंत्री खम्मन ताम्रकार के नेतृत्व में भाजपाईयों और पशुपालकों ने जमकर प्रदर्शन किया था. इसी दौरान आक्रोशित लोगों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तस्वीर पर गोबर पोत दिया. मुख्यमंत्री की तस्वीर पर गोबर पोतने की इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया में काफी वायरल हुआ है.

कांग्रेसियों ने गोबर खरीदी शुरु करने कलेक्टर को लिखा पत्र…

मंगलवार की घटना के बाद हरकत में आये कांग्रेसियों ने भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं पर भूपेश सरकार को बदनाम करने का आरोप लगाते हुये कलेक्टर को गोबर खरीदी शुरू करने अनुमति देने की मांग की है. ज्ञापन में बताया गया है कि गोबर खरीदी केन्द्र में स्थान की कमी के चलते गोबर खरीदी को बंद किया गया है जिससे गोपालकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

वायरल वीडियो में गोबर से भरे कुछ टब दिखते हैं. उसके बाद एक आदमी सीएम भूपेश बघेल की तस्वीर को पेड़ में चिपकाते हुए नजर आता है, कुछ लोग महिलाओं को तस्वीर पर गोबर पोतने के लिये उकसा रहे है. सारी तैयारियां होने के बाद मुर्दाबाद का नारा लगाते हुये बारी-बारी से महिलाएं मुख्यमंत्री की तस्वीर पर गोबर फेंकते नजर आ रही हैं. इस वीडियों में भाजपा के कुछ नेता भी दिखाई दे रहे है.

प्रदर्शनकारियों पर बलवा का मुकदमा दर्ज

सीएम बघेल की तस्वीर पर गोबर पोतने की घटना में शामिल प्रदर्शनकारियों के खिलाफ गंडई पुलिस ने बलवा का मामला दर्ज किया है. तहसीलदार ने पुलिस को लिखे शिकायती पत्र में बताया है कि नगर पंचायत गंडई के द्वारा गोबर खरीदी चालू करने के संबंध में बिना अनुमति के 15-20 अज्ञात व्यक्तियों एवं पशुपालकों के द्वारा तहसील कार्यालय गंडई के सामने प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के फोटो में गोबर फेक कर अपमानित किया गया है. इस दौरान तहसील कार्यालय में अफरा-तफरा मच गई. धरना प्रदर्शन से शासकीय कामकाज में बाधा उत्पन्न हुआ है. गंडई पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 186 के तहत् मामला दर्ज किया है.

हो सकती है बड़ी कार्रवाई !

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तस्वीर पर गोबर पोतने की घटना के बाद से ही कुछ बड़े अधिकारियों के ट्रांसफर की चर्चा जोरों पर है. बताया जा रहा है कि इस घटना को लेकर कांग्रेस के कई बड़े नेता काफी नाराज हैं और मामले की शिकायत कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम तक भी पहुंच गई है.

पढ़ें : बैताल रानी घाटी : हसीन वादियों में मौजूद इस घाटी का खूनी इतिहास, कैसे पड़ा ये नाम…

Leave a Comment

ताजा खबर