50 बिस्तर अस्पताल के लिए नासिर ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

नासिर मेमन
नासिर मेमन

सीजी क्रांति/खैरागढ़। प्रदेश के आम बजट में खैरागढ़ को 50 बिस्तर अस्पताल की सौगात देने के लिए नासिर मेमन ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने अस्पताल भवन की सौगात को ऐतिहासिक बताया है।

यह भी पढ़ें…बड़ी खबर…दो साल बाद ‘मां बम्लेश्वरी’ के दरबार में लगेगा चैत्र नवरात्र का मेला!

नासिर ने बताया कि साल 1936 में किंग जॉर्ज सिल्वर जुबली हॉस्पिटल के नाम से सिविल अस्पताल खैरागढ़ को स्थापित किया गया था। यह अस्पताल प्रदेश के सबसे पुराने अस्पतालों में से एक है। वही वर्तमान में उक्त शासकीय अस्पताल भवन अत्यंत जर्जर अवस्था में है। जिससे स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर ढंग से नहीं मिल पा रही है। जिसे लेकर नासिर मेमन द्वारा मुख्यमंत्री से उक्त अस्पताल का हाल बयां करते हुए जीर्णोउद्धार करने की मांग थी।

यह भी पढ़ें…दुर्ग यूनिवर्सिटी का टाइम टेबल जारी…जानिए किस मोड में होगी परीक्षा!

लोकवाणी कार्यक्रम में 13 अक्टूबर 2019 को सिविल अस्पताल खैरागढ़ में 50 बिस्तर अस्पताल नवीन भवन निर्माण किए जाने घोषणा मुख्यमंत्री ने की थी। तब से लेकर निरंतर नासिर मेमन और उनकी पत्नी जिला महिला कांग्रेस ग्रामीण महामंत्री नसीमा मेमन द्वारा समय-समय पर मुख्यमंत्री से मिलकर उनकॆ द्वारा की गई घोषणा का स्मरण कराते हुए जल्द नए अस्पताल भवन के निर्माण के लिए प्रयास किया जाता रहा। जिसके तहत 9 मार्च 2022 को बजट में घोषणा दज दिया गया। नासिर ने राजनांदगांव के तत्कालीन कलेक्टर टॊपॆशवर वर्मा और वर्तमान कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मिथलेश चौधरी का भी आभार व्यक्त किया है।

Leave a Comment

ताजा खबर