105 लोगों को पुलिस ने लौटाया गुम मोबाईल, पोहा, भजिया, जलेबी खिलाकर चाय भी पिलाया, एसपी बोलीं- अब मोबाईल संभालकर रखें


सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। पुलिस अधीक्षक कार्यालय में सैकड़ों लोगों की भीड़ के चेहरे में राहत और खुशियों के साथ एक अजीब आश्चर्य का भाव साफ झलक रहा था। आश्चर्य इसलिए क्योंकि, ऐसा पहली बार हो रहा था कि 105 लोगों को उनका महीनों-सालों पहले गुम मोबाईल पुलिस लौटा रही थी। यही नहीं मोबाईल लौटाने के बाद पुलिस विभाग ने शानदार स्वल्पाहार का भी आयोजन किया था, जिसमें पोहा, भजिया, आलूगुंडा, चटनी, जलेबी और चाय तक की व्यवस्था की गई थी।

आम तौर देखा गया है कि चाय-पानी के नाम पर पुलिस पर ही दबी जुबान से रिश्वतखोरी के आरोप लगते रहे हैं लेकिन यहां पुलिस खुद ही लोगों को चाय-पानी और आत्मीय व्यवहार कर रही थी। एक तो मोबाईल मिलने की खुशी दूसरी ओर पुलिस के प्रेमपूर्ण व्यवहार ने लोगों की खुशियों को दोगुना कर दिया।


पुलिस के दावे के अनुसार करीब 15 लाख लागत के 105 मोबाइल लौटाए गए। लोगों को पुलिस ने सूचना देकर पुलिस अधीक्ष कार्यालय बुलाया। बहुत ऐसे भी जो अपने परिवार व मित्रों के साथ पहुंचे। सभागार में बकायदा मोबाइल भेंट कार्यक्रम आयोजित की गई। जहां बारी-बारी से जिनके मोबाईल गुम हुए थे, उन्हें उनका मोबाईल लौटाया गया।
बता दें कि जिले के विभिन्न थानों से अलग-अलग स्थानों से मोबाइल गुम होने की शिकायत प्राप्त हुई थी।

एसपी अंकिता शर्मा के निर्देशन में जिला साईबर सेल ने मामले की गंभीरता से जांच की। इसके लिए जिला साईबर सेल प्रभारी सउनि टैलेश सिंह एवं सायबर टीम ने जिला केसीजी के अंदरूनी गांव, शहर, थाना क्षेत्र ,अन्य जिले व छत्तीसगढ़ राज्य से बाहर के स्थानों से गुम हुए 105 मोबाईल हैंड सेट कीमती करीब 15 लाख को रिकवर किया गया। पुलिस अधीक्षक सुश्री अंकिता शर्मा एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेहा पाण्डे ने मोबाइल धारको को गुम 105 नग मोबाइल फोन को वितरण कर शुभकामनाएं दी।

हत्या की गुत्थी सुलझाने वाले अफसर और साईबर सेल की टीम हुई सम्मानित

एसपी अंकिता शर्मा ने लोगों को गुम मोबाईल मिलने पर शुभकामनाएं दी। साथ ही उन्होंने लोगों को ताकिद भी किया कि वे अपने मोबाईल संभालकर रखे। उनकी थोड़ी सी सजगता पुलिस पर काम के बोझ को थोड़ा से कम कर सकता है। एसपी ने जिले में विभिन्न क्राईम एक्सपोज करने पर जिला साईबर सेल प्रभारी एएसआई टैलेश सिंह और उनकी पूरी टीम को श्रेय देते हुए सराहना की।

खैरागढ़ क्षेत्र एवं थाना छुईखदान क्षेत्र के ग्राम मैनहर में हुए 2 अंधे कत्ल के गुत्थी को सुलझाने वाले एसडीओपी लालचंद मोहले, थाना प्रभारी खैरागढ़ निरीक्षक राजेश देवदास, थाना प्रभारी छुईखदान निरीक्षक जितेन्द्र बंजारे ,साइबर सेल प्रभारी टैलेश सिंह एवं सायबर टीम को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। साथ ही गुम मोबाइल को रिकवर करने वाले सायबर टीम प्रआर नीरेश सिंह, प्रदीप जंघेल, प्रआर दानेश सिंह, प्रआर आशीष सिंह, प्रआर ऋषि दीप सिंह, आरक्षक चंद्र विजय, त्रिभुवन यदु,सत्या नारायण, कमल कांत, जयपाल को गुम मोबाइल रिकवर करने में सराहनीय कार्य हेतु प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में प्रशिक्षु डीएसपी सुश्री प्रतिभा लहरे, रक्षित निरीक्षक के राजू सहित गुम मोबाइल के धारक आम नागरिक उपस्थित थे।

Leave a Comment

ताजा खबर