1 नवम्बर से धान खरीदी शुरू करे राज्य सरकार – विक्रांत सिंह

विक्रांत की जमानत याचिका खारिज
File Photo

सीजी क्रांति/ खैरागढ़। राजनांदगाव जिला पंचायत उपाध्यक्ष व प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य विक्रांत सिंह ने विज्ञप्ति जारी कर प्रदेश सरकार से एक नवम्बर से धान खरीदी प्रारंभ करने की मांग की है। साथ ही किसानो के पूर्व में हुए पंजीयन को गिरदावरी कराकर रकबा में कटौती को गलत बताया है। उन्होने कहा है कि जब से कांग्रेस सरकार छत्तीसगढ़ में आई है तब से किसानो के साथ अन्याय ही हो रहा है।

रकबा संसोधन एवं नए पंजीयन के लिए किसानो को कृषि विभाग के चक्कर लगाना पड़ रहा है और किसानो को नए पंजीयन कराने में बहुत ही परेशानी हो रही है। वहीं दूसरी ओर पंजीयन की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर है लेकिन पिछले 15 दिनो से भूईयां एप्प बंद है जिससे किसानो को परेशानियो का सामना करना पड़ रहा है।

श्री सिंह ने राज्य सरकार से पंजीयन की तिथि को आगे बढ़ाने की मांग की है तथा आगे कहा है कि छत्तीसगढ़ में धान खरीदी के लिए अभी तक पर्याप्त बारदाने का प्रबंध भी नही किया गया है जो बड़ी विडंबना है तथा इसका खामियाजा किसानो को भुगतना पड़ता है क्योकि पिछले वर्ष किसानो से लिए गए बारदाने के राशि का अभी तक किसानो को भुगतान नही हुआ है। राज्य सरकार पहले किसानो को बारदाने की राशि का तत्काल भुगतान करे।

श्री सिंह ने किसानो से अपील किया है कि समितियों में जाकर अपने पिछले वर्ष के धान पंजीयन को दोबारा देख लेवे एवं इस वर्ष के पंजीयन से मिलान अवश्य करा लेवे जिससे बाद में परेशानियो का सामना न करना पडे़।

Leave a Comment

ताजा खबर