हिंदू तिथि अनुसार मां दुर्गा प्रतिमा विसर्जन की मांग, शराब दुकान बंद रखने कलेक्टर के नाम सौंपा ज्ञापन

हिंदू तिथि अनुसार मां दुर्गा प्रतिमा विसर्जन की मांग
एसडीएम को ज्ञापन सौंपते नागरिकगण

सीजी क्रांति/खैरागढ़। मां दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन हिंदू तिथि के अनुसार किए जाने और विसर्जन व दशहरा पर्व के दिन शराब दुकान बंद रखने कलेक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया। भाजपा नेता राजू यदु ने कहा कि खैरागढ़ में नवरात्रि व दशहरा ऐतिहासिक तरीके से मनाया जाता है। किंतु शराब सेवन की वजह से दशहरा मेला में मारपीट व छिटाकंशी की घटनाएं बढ़ने लगी है। वहीं मां दुर्गा व सरस्वती प्रतिमा विसर्जन को हिंदू तिथि के अनुसार करने की बजाए डीजे की उपलब्धता के अनुसार किया जाता है। शराब का सेवन कर डीजे की कानफोडू धून व गैरधार्मिक गानों से हमारी हिंदू भावनाएं आहत होती है। वहीं उत्तेजनावश मारपीट व गाली—गलौज की घटनाएं होने से नवरात्रि पर्व का उत्साह व ऐतिहासिक दशहरा उत्सव ​की प्रसांगिकता पर सवाल उठने लगे है।


एसडीएम लवकेश धु्वे ने आश्वासन दिया है कि वे पूरी कोशिश करेंगे कि देवी प्रतिमाएं तय तिथि में ही विसर्जित किए जाए। श्री धु्वे ने कहा कि शराब दुकान बंद करने का निर्णय कलेक्टर के अधिकार क्षेत्र में है। यदु ने कहा कि वर्तमान हालात काफी संवेदनशील है। ऐसे में यदि शराब दुकान बंद न की गई और कोई अप्रिय वारदात हुई तो इसके लिए प्रशासन जिम्मेदार होगा।
इस अवसर पर भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के अध्यक्ष नरेंद्र श्रीवास, प्राणेश वैष्णव, संदीप ठाकुर, संदीप दास वैष्णव, मंजीत सिंह, सुरेश ठाकुर, राजकुमार बोरकर, विनोद रजक,संतोष यादव,सुमीत नागरे, लल्लू चंद्राकर, मोती यदु समेत भाजपा कार्यकर्ता व नागरिक शामिल थे।

Leave a Comment

ताजा खबर