सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट की तो खैर नहीं, संवेदनशील मतदान केंद्रों की बनेगी सूची, थानों में पीड़ितों से अच्छे व्यवहार करने की हिदायत


सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। जिले में आगामी चुनाव के मद्देनजर संवेदनशील मतदान केंद्रों का पुननिरीक्षण कर चिन्हांकित कर नई सूची तैयार की जाएगी। वहीं सोशल मीडिया में पर आपत्तिजनक फोटो/वीडियो अपलोड एवं वायरल करने वालों पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। ऐसे गतिविधियों पर सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल निगरानी रखेगी।

गुरूवार को एसपी कार्यालय में पुलिस अधीक्षक अंकिता शर्मा ने जिले के राजपत्रित पुलिस अधिकारी तथा थाना/चौकी प्रभारियों की बैठक लेकर जिले की आपराधिक प्रकरणों और आगामी चुनाव में पुलिस विभाग की तैयारियों को लेकर समीक्षा की। उन्होंने मीटिंग एजेंडा के अनुरूप लंबित अपराध, शिकायत जांच एवं थानों के अन्य महत्वपूर्ण कार्य की समीक्षा की गई। साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पुलिस की कार्य योजना पर चर्चा कर महत्वपूर्ण निर्देश दिये गए।

एसपी अंकिता शर्मा ने जिले की सीमाओं पर विशेष रूप से निगरानी करने व अवैद्य मादक पदार्थाे की तस्करी आदि पर प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए। वहीं फरार आरोपियों एवं वारंटियों के योजनाबध्द तरीके से धर-पकड़ करने कहा।

क्षेत्र में अवैद्य शराब, जुआ सट्टा पर कार्रवाई जारी रखने एवं पुलिस द्वारा बनाये गये वाट्सअप बीट सिस्टम का कारगर उपयोग करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि थाने में ग्रामीण व जरूरतमंद व्यक्तियों से सरल व सभ्य व्यवहार करने कहा। इस अवसर पर जिले में विभिन्न क्षेत्रों जिले में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ठ कार्य हेतु एसएचओएस एवं जीओएस को प्रोत्साहन स्वरूप सर्टिफिकेट एवं मोमेंटो प्रदान किया गया।

Leave a Comment

ताजा खबर