साइबर ठगी : केवायसी अपडेट करने के नाम पर रिटायर्ड शिक्षक से ठगी, खाते से निकले 1 लाख 25 हजार

केवायसी अपडेट करने के नाम पर रिटायर्ड शिक्षक से ठगी

सीजी क्रांति/खैरागढ़। बैंक केवाईसी अपडेट के नाम पर ब्लॉक के बघमर्रा निवासी एक रिटायर्ड शिक्षक से सवा लाख की ठगी करने का चौंकाने वाला मामला प्रकाश में आया है। साइबर ठग ने शिक्षक से बैंक कर्मचारी बनकर केवाईसी अपडेट करने के नाम पर उसके बैंक खाता से 1 लाख 25 हजार 447 रूपये पार कर दिये।

पीड़ित शिक्षक किशन सिंह वर्मा ने बताया कि उसका पेंशन खाता एसबीआई शाखा खैरागढ़ में है। उसने हर साल की तरह इस बार भी बैंक में केवाईसी जमा किया था। जिसके बाद बैंक से दोबारा मैसेज आने पर उन्होंने 28 अगस्त को फिर केवाईसी जमा किया। इसके बाद केवाईसी के डिटेल को लेकर रोजाना फोन आने लगे।

उक्त फोन नंबर आईडी में एसबीआई का लोगो (Logo) नजर आ रहा था, इस​लिये मुझे शक नहीं हुआ है और अज्ञात आरोपी के द्वारा उसके पेंशन खाते से 1 लाख 25 हजार 447 रूपये निकाल लिया गया।

शिक्षक श्री वर्मा ने बताया कि उसके खाते में कुल 1 लाख 6 हजार रूपये था जिसे 23 सितंबर को 5 बार में ट्रांसफर किया गया। खुद को बैक का कर्मचारी बताकर अज्ञात व्यक्ति ने पहले उसके खाते की जानकारी ली उसके बाद एटीएम की जानकारी। केवाईसी संबंधी जानकारी मांगे जाने की वजह से उसे फोन पर शक नहीं हुआ और उसने ओटीपी बता दी।

आरोपी के द्वारा पहली बार 49999 रूपये, दूसरी बार 29999 रूपये, तीसरी बार 19999, चौथी बार 24999 रूपये अंत में 3460 रूपये निकाला गया। इस तरह उसके खाते कुल 1 लाख 25 हजार 447 रूपये निकाल लिया गया है। शिक्षक श्री वर्मा ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत पुलिस थाने में की है जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

Leave a Comment

ताजा खबर