सरकार से ठगी, किसानों के हक में डाका डाल रहे कारोबारी ! बाजार अतारिया और बिजलदेही में व्यावसायी के ठिकाने से 203 कट्टा अवैध धान जब्त

सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। जिला कलेक्टर के सख्त निर्देश के बाद जिले में लगातार छापामार कार्रवाई कर कारोबारियों के ठिकानों से अवैध धान की जब्ती की जा रही है। किसानों को मिलने वाले लाभ को अनुचित तरीके से लेने और सरकार से ठगी करने वाले कारोबारियों के खिलाफ पहली बार प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरू की है।
मंगलवार को जिले में लगातार पांचवे दिन में अवैध धान कारोबारियों पर सात बड़ी कार्यवाही की गई। खाद्य, सहकारिता और मंडी के संयुक्त दल ने तीन अलग अलग धान ट्रेडर्स के ठिकानों पर दबिश देकर जप्ती की कार्यवाही।

कलेक्टर श्री चंद्रकांत वर्मा के प्रशानिक कुशलता और त्वरित निर्देशन में अवैध धान कारोबार पर प्रशासन का शिकंजा लगातार कसता जा रहा है। कलेक्टर के निर्देशानुसार जिले में अवैध धान संग्रहण और परिवहन पर लगातार पांचवे दिन जप्ती की कार्यवाही की गई।

मंगलवार को अतरिया बाजार के दो और बिजलदेही के एक कारोबारियों पर छापेमार की कार्यवाही हुई। इस दौरान बिजलदेही, खैरागढ़ के प्रोपरेटर श्री त्रिसंसम सिह के माँ कृषि केंद्र, कारोबर परिसर मे जाँच किये जाने पर अवैध ढंग से 50 कट्टे धान, वजन में 20 क्विंटल रखे जाने के कारण जप्ती की करवाई की गयी।

बिजलदेही के बाद अतरिया बाजार के दो धान व्यापारियों के यहाँ धान के अवैध भंडारण पर जप्ती कार्यवाही की गई। यहां के धरमी चंद जैन ट्रेडर्स के प्रो. श्री धरमी चंद जैन के गोदाम परिसर मे 63 कट्टे धान वजन में 25 क्विंटल और आगर चंद पारख ट्रेडर्स के प्रो. संतोष पारख के गोदाम मे अवैध धान 90 कट्टा वजन में 36 क्विंटल अवैध भंडारित किये जाने पर दोनों के विरुद्ध मंडी अधिनियम 1972 के प्रावधानों के तहत जप्ती की कार्यवाही की गयी।

इस कार्रवाई में खाद्य-सहकारिता-मंडी के संयुक्त दल में कार्यवाही के दौरान जिला खाद्य अधिकारी भुनेश्वर चेलक, सहायक पंजीयक रघुराज सिंह, मंडी सचिव पवन सोनकर, खाद निरीक्षक विनोद सागर, मंडी उप निरिक्षक सुरेश सिह बघेल एवं सहायक रामकिशन सिंह उपस्थित थे।

Leave a Comment

ताजा खबर