संविदाकर्मियों की हड़ताल जारी, राजधानी में 10 जुलाई को बड़ा प्रदर्शन

सीजी क्रांति न्यूज/ रायपुर। नियमितिकरण को लेकर 3 जुलाई से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे 54 विभाग के संविदाकर्मियों की हड़ताल अनवरत जारी है। 10 जुलाई को प्रदेश भर के लगभग 10 हजार संविदाकर्मी रायपुर तूता धरना स्थल में पहुंचेंगे और नियमितीकरण के लिए 8 मार्च 2019 को गठित समिति का घेराव करेंगे और समिति के अध्यक्ष पिंगुवा जी एवं 5 सदस्यो से पूछा जाएगा कि उन्होंने इतने दिनों में क्या निर्णय लिया है।

महासघ के प्रांत अध्यक्ष कौशलेश तिवारी ने बताया कि जनघोषणा पत्र में किए गए वादे अनुरूप संविदा यमितिकरण की मांग को लेकर स्वास्थ्य विभाग सहित पंचायत, कृषि, शिक्षा, महिला बाल विकास और अन्य विभाग के संविदा कर्मचारी शामिल है। सभी विभाग के 45000 संविदा कर्मचारी 3 जुलाई से निरंतर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे है।
कार्यकारी अध्यक्ष अशोक कुर्रे ने कहा कि वर्ष 2019 में गठित कमेटी की रिपोर्ट पर अभी भी निर्णय नहीं हो पाया है। वर्तमान में सरकार द्वारा किसी भी प्रकार का संवाद कायम नहीं किया गया है, जिसके चलते रायपुर में कर्मचारी अब प्रदेश स्तर पर हड़ताल के लिए कूच कर रहे हैं ।

कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सिन्हा ने कहा कि आंदोलन अब और भी तीव्र होता जायेगा क्योंकि सरकार बात करने की कोई पहल नहीं कर रही है। मीडिया प्रभारी एवं प्रवक्ता सूरज सिंह ठाकुर ने कहा कि राजधानी में जुटी भीड़ आने वाले दिनों में सरकार का भविष्य तय करेगी। देर से मिला न्याय भी अन्याय के समान है।

Leave a Comment

ताजा खबर