संगीत विवि खैरागढ़ में कुलपति ममता चंद्राकर फहराएंगी तिरंगा, आज शाम ‘गगन दमामा बाज्यो’ की होगी शानदार प्रस्तुति

file photo

सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ में स्वतंत्रता की 77वीं वर्षगांठ धूमधाम से मनायी जाएगी। कुलपति पद्मश्री डॉ ममता (मोक्षदा) चंद्राकर के द्वारा 15 अगस्त की सुबह 8.30 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के द्वारा प्रो. डॉ नमन दत्त के निर्देशन में राजगीत और देशभक्ति पर आधारित दूसरी प्रस्तुतियां दी जाएगी।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो. डॉ आईडी तिवारी ने बताया कि 15 अगस्त की सुबह ध्वजारोहण के बाद कुलपति उद्बोधन देंगी। इस अवसर पर विद्यार्थी, समस्त अधिष्ठाता, शिक्षक, संगतकार, गैरशिक्षक कर्मचारी, अधिकारी सभी उपस्थित रहेंगे।

कुलसचिव प्रो डॉ तिवारी ने जानकारी दी है कि स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या यानी 14 अगस्त 2023 की शाम 6.30 बजे परिसर क्रमांक-2 स्थित डॉ नरेंद्र देव वर्मा प्रेक्षागृह में सुप्रसिद्ध अभिनेता पीयूष मिश्रा द्वारा लिखित नाटक ‘गगन दमामा बाज्यो’ की प्रस्तुति नाट्य विभाग रंगमंडल के द्वारा दी जाएगी।

इस नाटक में सुप्रसिद्ध रंग-निर्देशक संजय उपाध्याय का संगीत है। इस नाटक की प्रस्तुति ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ श्रृंखला के अंतर्गत होगी। इस नाटक का मंचन विश्वविद्यालय के थिएटर विभाग के हेड डॉ योगेंद्र चौबे के निर्देशन में होगा।

Leave a Comment

ताजा खबर