शिक्षा का मतलब, अपनी स्वयं की सोच और तर्कशक्ति विकसित करना है-विप्लव साहू

सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। शिक्षा का मतलब अपनी स्वयं की नजर विकसित करना है। कोई कितनी भी बड़ी बात कह रहा हो उसे अपने तर्क की कसौटी पर कसना जरूरी है। विद्यार्थियों के साथ हर इंसान को दुनिया के सारे कामों को छोड़कर अपने काम पर अच्छी तरह फोकस करना चाहिए। यह बातें खैरागढ़ विकासखंड के ग्राम भरदाकला में आयोजित शाला प्रवेशोत्सव, साईकिल वितरण और भूमि पूजन कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि जिला पंचायत सदस्य विप्लव साहू ने कही।

श्री साहू ने कहा कि एक लाख रूपए जो ग्राम विकास के लिए दिए गए हैं उसे स्कूल विकास के लिए लगाया जाए। कार्यक्रम में मेधावी छात्रों को उनके माता-पिता और क्लास टीचर के साथ गुलदस्त, मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही स्कूली बच्चों को शासन की योजनांतर्गत किताब, ड्रेस वितरण के बाद छात्राओं को सरस्वती साइकिल योजना के तहत साइकिल का भी वितरण किया गया। कार्यक्रम के अंत में 6.99 लाख की लागत से होने वाले हाई स्कूल के लिए कंप्यूटर कक्ष के निर्माण का भूमि पूजन भी विप्लव साहू ने किया।

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच सविता सुखचैन साहू, विशिष्ट अतिथियों में शाला विकास समिति के अध्यक्ष लतमार साहू, रघुनाथ साहू पटेल, चंद्रिका प्रसाद साहू, डोमार साहू, अवध साहू, प्राचार्य निगार अंजुम खान, शीतल मेश्राम और रघुनंदन मंडावी, शिक्षक समेत बड़ी संख्या में विद्यार्थी उनके पालक और ग्रामवासी उपस्थित थे।

Leave a Comment

ताजा खबर