शिक्षक संवर्ग ने रखी अपनी मांग, कांग्रेस को चुनावी वादा भी याद दिलाया

एसडीएम को ज्ञापन सौपते शिक्षक संवर्ग के लोग.
एसडीएम को ज्ञापन सौपते शिक्षक संवर्ग के लोग.

सीजी क्रांति/खैरागढ़। शिक्षक संवर्ग (एलबी) ने अपने पांच सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। सीएम के नाम एसडीएम लवकेश ध्रुव को दिए ज्ञापन में पांच बिंदुओ का जिक्र किया है। शिक्षक संवर्ग (एलबी) ने मांग की है कि उनकी नियुक्ति शिक्षा विभाग के आदेश पर 1998-99 में नियमित पद पर हुई थी। जिसे 2001-2002 में नियमित किया गया। वही पूर्व सेवा की गणना कर 1 जुलाई 2016 में शिक्षा विभाग में संविलयन किया गया है। इसी तरह 2004 के बाद नवीन पेंशन योजना लागू किया गया, जो 1998-99 के शिक्षकों के लिये नहीं था। जबकि नियम को नजर अंदाज कर 2012 में उन्हें नवीन अंशदायी पेंशन योजना से जोड़ा गया , जिसे उन्होंने न्यायसंगत नही बताया है।

यह भी पढ़ेंभाजपा की नगरीय सरकार धड़ाम…अविश्वास प्रस्ताव ने छिनी अध्यक्ष की कुर्सी, प्रस्ताव के खिलाफ 3 तो, पक्ष में पड़े 13 मत!

इसके अलावा उन्होंने कहा है कि 2004 पूर्वयुक्त कर्मचारी जो 2004 के बाद नियमित हुए हैं, ऐसे दैनिक वेतनभोगी कार्यभारित कर्मचारियों को पेंशन नियम 1976-79 के पुरानी पेंशन का लाभ दिया जा रहा है। जो सभी विभाग में लागू है । सिर्फ 1998-99 के शिक्षकों के साथ भेदभाव किया गया है।

चुनावी वादा भी याद दिलाया

शिक्षक संवर्ग ने कांग्रेस सरकार को 2018 के चुनावी घोषणा पत्र का भी याद दिलाया। कहा कि घोषणा पत्र में कांग्रेस पार्टी सरकार में आने पर एनपीएस के स्थान पर 2004 के पूर्व लागू पुरानी पेंशन लागू करने का उल्लेख किया गया था। शासन 1900-09 के शिक्षकों को पुरानी पेंशन देती है, तो घोषणा पत्र का वादा भी पूरा होगा।

यह भी पढ़ें…भाजपा की नगरीय सत्ता गिराने वाले पार्षद पति के साथ 6 पार्षद पार्टी से निष्कासित, लेटर सोशल मीडिया में वायरल!

मात्रियों के समर्थन की बात कही

शिक्षक संवर्ग ने कांग्रेस पार्टी के लगभग 50 विधायकों मंत्रियों के उनकी मागों को समर्थन देने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मंत्री भी भी हमारी संवैधानिक अधिकार पुरानी पेंशन को उचित ठहराते हुए लिखित समर्थन दिये है। यही वजह है कि 14000 शिक्षकों के सेवानिवृत्ति को ध्यान में रखते हुए संवैधानिक अधिकार पुरानी पेंशन का लाभ प्रथम नियुक्ति तिथि से प्रदान करने की मांग की है।

Leave a Comment

ताजा खबर