अमरूद के पेड़ पर चढ़े बच्चे, तभी टूट गई शाखा; कुएं में गिरने से तीन मासूमों की डूबकर मौत, सदमे में परिवार…

कुएं में डूबकर तीन मासूमों की दर्दनाक मौत

सीजी क्रांति/आरंग। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से करीब 35 किलोमीटर दूरी पर स्थित आरंग से एक बड़ी सामने आई है। जहां रविवार को कुएं में डूबने से एक ही परिवार के तीन बच्चों की मौत हो गई। बच्चे अमरूद तोड़ने के लिए पेड़ पर चढ़े थे। कुएं पर नेट से ढका है। बच्चों के वजन से नेट की रस्सी टूट गई और कुएं में गिर गए। जिससे उसकी मौत हो गई।

मिली जानकारी के अनुसार, चरौदा निवासी सोमनाथ साहू की सुपुत्री 9 वर्षीय केशर साहू तथा सुपुत्र 6 वर्षीय हुल्लास साहू दोनों सगे भाई- बहन है। वहीं, हितेंद्र साहू का 4 वर्षीय सुपुत्र पेयस साहू की इस हादसे में मौत हो गई।

जब नहीं दिखे, तब शुरू हुई खोजबीन

काफी समय तक बच्चों के घर न आने पर उनके परिजनों ने बच्चों की खोजबीन की। इसी बीच कुएं में लगे नेट को खुला देख संदेह के आधार पर बच्चों के चाचा केवल साहू व ग्रामीणों ने कुएं के अंदर 20 फीट गहरे पानी घुसकर खोजबीन शुरू की। तीनों बच्चों को ग्रामीणों की मदद से कुएं से बाहर निकाला गया एवं 108 एंबुलेंस के माध्यम से शासकीय अस्पताल भेजा गया। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया। घटना स्थल पर आंरग पुलिस ने पहुंचकर जांच कर रिपार्ट दर्ज की और शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया।

Leave a Comment

ताजा खबर