खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव: विप्लव ओबीसी महासभा के बैनर तले लड़ेंगे चुनाव?

उपचुनाव प्रत्याशी विप्लव साहू
विप्लव साहू

सीजी क्रांति/खैरागढ़। सभापति विप्लव साहू आने वाले खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में बतौर प्रत्याशी चुनावी मैदान में ताल ठोकेंगे। ओबीसी महासभा के प्रदेश महासचिव महेन्द्र साहू की उपस्थिति में विप्लव साहू ने गुरुवार को फॉरेस्ट रेस्ट हाउस में प्रेस वार्ता आयोजित कर उपचुनाव में उतरने की घोषणा की है। सभापति विप्लव साहू ने आने वाले उपचुनाव में उतरने की घोषणा के साथ ही मुद्दे भी गिनाए है। उन्होंने  मुद्दों को लेकर चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर करते हुए बताया कि उनकी टीम ने 40 दिनों तक अंचल सहित वनांचल के बकरकटटा, मोहगांव, साल्हेवारा, गंडई, अतरिया और जालबांधा सहित अन्य जगहों पर सर्वे की। जिसमें कई तरह की बातें निकल कर सामने आयी है।

ओबीसी महासभा के बैनर तले लड़ेंगे चुनाव?

सभापति विप्लव साहू ने चुनाव लड़ने की मंशा साफ तौर पर जाहिर तो कर दी है। लेकिन निर्दलीय लड़ेंगे या किसी पार्टी विशेष से चुनाव लड़ने की बात को स्पष्ट नहीं किया है। हालांकि जिस तरह प्रदेश ओबीसी महासभा के सानिध्य में प्रेसवार्ता लिया गया है, उससे संभावना जतायी जा रही है कि विप्लव ओबीसी महासभा के बैनर तले ही चुनाव लड़ सकते हैं। जिसके लिए उन्होंने तैयारी पूरी कर ली है।

उपचुनाव के गिनाए मुद्दे

विप्लव साहू ने विधानसभा उपचुनाव के बतौर प्रत्याशी के रूप में मुद्दे गिनाएं है। उन्होंने दो दलीय व्यवस्था की सोच को बदलने की मंशा जाहिर की है। विप्लव ने शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त कराने को लेकर अपनी बात रखी। वही बच्चों को मार्गदर्शन के तौर पर कैरियर गाइडेंस देने की मंशा बताई। इसके अलावा लोगों को रोजगार, स्वरोजगार और बेरोजगारी भत्ता दिलाने का आश्वासन दिया है। विप्लव ने कहा कि देश की आधी आबादी महिलाओं की है, लेकिन महिलाओं को बेहतर रोजगार नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने महिलाओं को समूह के माध्यम से आय बढ़ाने की बात कही।

इलाके में सक्रिय

सभापति विप्लव साहू ने इलाके में शुरू से ही सक्रिय है। जिपं चुनाव जीतने से पहले ही सामाजिक स्तर पर सक्रियता दिखाते आ रहे हैं। वही कार्यक्रमों में शामिल होकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं है। खास बात यह है कि विप्लव साहू द्वारा युवाओं से जुड़े मुद्दों को सामने ला रहे है, वही हर वर्ग की समस्याओं पर बात कर रहे हैं। जिसका फायदा उपचुनाव में विप्लव साहू को मिल सकता है।

Leave a Comment

ताजा खबर