वन विभाग ने टिकरापारा नर्सरी का रास्ता किया बंद, बुजुर्गों व स्कूली बच्चों को आवागमन में हो रही परेशानी


सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। गोकुल नगर वार्ड-19 टिकरापारा स्थित नर्सरी का रास्ता वन विभाग ने बंद कर दिया है। सालों से इस मार्ग से लोगों का आवागमन हो रहा था, जिस पर वन विभाग ने विराम लगा दिया है। इससे टिकरापारा समेत नर्सरी में रह रहे वन विभाग के कर्मचारियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वन विभाग ने नर्सरी के शिवमंदिर मार्ग की तरफ लोहे का बड़ा दरवाजा लगा दिया है।

मार्ग बंद करने के पीछे तर्क यह दिया जा रहा है। इस मार्ग से अवांछित लोग आना-जाना करते हैं। जबकि शिवमंदिर गेट तरफ पूरी आवासीय एरिया है। गेट से लगा ही सरकारी क्वार्टर है। जबकि नर्सरी के मुख्य मार्ग को पूरी तरफ खुला रखा गया है। जबकि इस मार्ग की ओर 100 मीटर तक वीरान है। व चंद सरकारी क्वार्टर ही है।

शिवमंदिर तरफ नर्सरी गेट बंद होने के कारण टिकरापारा में रहे ऐसे स्कूली छात्र-छात्राएं जो पैदल स्कूल जाते हैं। उन्हें परेशानी हो रही है। वहीं वाहन की अनुपलब्धता होने पर नर्सरी होते हुए बस स्टैंड व नगर के मुख्य बाजार में जाने के लिए यह मार्ग काफी सुगत व समीप पड़ता है। यही नहीं नर्सरी में रह रहे वन विभाग के कर्मचारियों को भी बाजार व शहर मुख्यालय पहुंचने में आसानी होती थी। लेकिन शिव मंदिर तरफ नर्सरी गेट पर जंजीर लगा दिया गया है। इसकी वजह से लोगों का यहां से गुजरना मुश्किल हो गया है।


नर्सरी रह रहे विभागीय कर्मचारियों उच्च अधिकारियों के निर्णय के खिलाफ जाने की हिम्मत नहीं कर पा रहे हैं सालों से आवागमन के लिए खुले इस मार्ग को बंद किए जाने से टिकरापारा में नाराजगी पनपने लगी है। वहीं वन विभाग के इस असंवेदनशील निर्णय से खासकर बुजुर्ग व स्कूली बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस मामले में वन विभाग के एसडीओ से चर्चा करने दूरभाष पर संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। कुछ देर बात उनका फोन बंद बताया गया।

Leave a Comment

ताजा खबर