रायपुर के बूढ़ातालाब में फुटपाथ धसककर पानी में गिरा, 18 करोड़ के सौंदर्यीकरण में भ्रष्टाचार का गारा,तालाब की परिस्थिति को बिना समझे हो रहा था निर्माण


सीजी क्रांति न्यूज/रायपर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित बूढ़ातालाब में फुटपाथ धसककर पानी में डूब गया। अच्छी बात यह रही कि हादसे के वक्त फुटपाथ पर कोई व्यक्ति नहीं था, वर्ना बड़ा हादसा हो सकता था। इस निर्माण में बेस और तालाब के कैचमेंट एरिया जैसे तकनीकी खामियों को नजरअंदाज कर फुटपाथ बना दिया गया था। लिहाजा बारिश के चलते रिसाव आने के बाद फुटपाथ नीचे धसक गया। घटना के बाद महापौर एजाज ढेबर मौके पर पहुंचे और ठेकेदार को ब्लेक लिस्ट करने और इंजीनियर को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

रायपुर का बूढ़ातालाब तीन दशक से नगर निगम के लिए प्रयोगशाला बना हुआ है। यहां सौंदर्यीकरण के नाम पर अब तक करोड़ों रूपए फूंके जा चुके हैं। लेकिन अब तक सुनियोजित व ठोस विकास कार्य नहीं होने से अब तक यह तालाब पैसा कमाने और खर्च करने का जरिया बन गया है।
हालांकि महापौर ऐजाज ढेबर ने जरूर बूढ़ा तालाब का कायाकल्प किया है। पहली बार बूढ़ातालाब जैसे ऐतेहासिक धरोहर को सहेजने और सुंदर बनाने का अभिनव प्रयास किया जा रहा है। राजधानी के इस धरोहर को पर्यटन की दृष्टि से जबर्दस्त विकसित किया जा रहा है।

Leave a Comment

ताजा खबर