मानसून सत्र के दूसरे दिन आज सरकार 3 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट पेश करेगी ? भाजपा लाएगी अविश्वास प्रस्ताव, 109 बिंदुओं का आरोप पत्र

chhattisgarh Vidhansabha
file photo


सीजी क्रांति न्यूज/रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानूसन सत्र के दूसरे दिन बुधवार को सरकार 3 हजार करोड़ का अनुपूरक बजट पेश कर सकती है। दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल की बैठक में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर रणनीति तैयार की गई है। भाजपा विधायकों ने 109 बिंदुओं का आरोप पत्र तैयार किया है। यह आरोप पत्र सदन में सरकार के खिलाफ पेश किया जाएगा। बुधवार को सदन की कार्यवाही का दूसरा दिन है। पहले दिन दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि दिए जाने के बाद कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी।

बुधवार को सहकारिता मंत्री राज्य अंतव्यवसाय सहकारिता वित्त एवं विकास निगम का प्रतिवेदन पटल पर रखेंगे। मंत्री मोहम्मद अकबर ग्राम निवेश अधिनियम की अधिसूचना पटल पर रखेंगे। ​​​​​​अनिला भेड़िया दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम की अधिसूचना, जयसिंह अग्रवाल आवंटित कृषि भूमि भूस्वामी अधिकार अधिनियम पटल पर रखेंगे।

अनुपूरक बजट में सरकार प्रदेश के कई विभागों से जुड़ी योजनाओं के लिए बजट का प्रावधान करेगी। जानकारी के मुताबिक मानसून सत्र में महालेखाकार की रिपोर्ट पेश होने पर हंगामा होना तय माना जा रहा है।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि प्रदेश में रेत घोटाला, शराब घोटाला, पीएससी की भर्ती में हुई गड़बड़ी प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में गोबर खरीदी में गड़बड़ी जैसे मामले शामिल किए गए हैं। शराब में गड़बड़ी, रेत, कॉलेज, बेरोजगारी भत्ता समेत दर्जनों मामलों में सत्ता से सवाल भी होंगे।

Leave a Comment

ताजा खबर