महिला विधेयक बिल के लिए पीएम मोदी और भाजपा को सदैव याद रखेगी देश की जनता- पारूल जैन


सीजी क्रांति न्यूज/राजनांदगांव। भाजपा महिला मोर्चा की जिला महामंत्री पारूल जैन ने मंगलवार को देश के नए संसद भवन में नारी शक्ति वंदन विधेयक के नाम से प्रस्तुत महिला आरक्षण बिल को महिला सशक्तिकरण की दिशा में अभूतपूर्व कदम बताया है। उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है। लिंग आधारित समानता की दिशा में केंद्र में सत्तारूढ़ भाजपा शासन का क्रांतिकारी कदम है। इसका पूरा श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भागीरथ प्रयासों को जाता है।


भाजपा नेत्री पारूल जैन ने आगे कहा है कि पीएम मोदी सदैव ही महिलाओं के अधिकार, अस्मिता एवं आत्मनिर्भरता के पक्षधर रहे हैं और इसके लिए उन्होंने अपने कार्यकाल में कई क्रांतिकारी कदम उठाएं हैं। जिनमें महिला आरक्षण बिल भी उनकी नवीनतम उपलब्धि के रूप में देखा जाएगा।

सुश्री पारूल जैन ने यह अभी कहा कि यदि इतिहास पर नजर डालें तो महिला आरक्षण बिल को पारित करवाना अत्यंत जटिल एवं दुष्कर कार्य था जिसे पूरा करना पीएम मोदी जैसे ओजस्वी एवं दृढ़ संकल्पित व्यक्तित्व के लिए ही संभव है।
पारूल जैन ने कहा कि इसके पहले 1996 से लेकर अब तक महिला आरक्षण बिल को पारित कराने के 5 असफल प्रयास किए जा चुके हैं लेकिन पीएम मोदी ने अपने पहले ही प्रयास में इसे सफल कर दिया।

भाजपा नेेत्री पारूल ने पीएम मोदी एवं गृहमंत्री अमित शाह के राजनीतिक दक्षता एवं प्रशासनिक कार्यकुशलता की प्रशंसा करते हुए कहा है कि संविधान के दायरे में रहते हुए लोकतांत्रिक मर्यादाओं की परिधि में महिला आरक्षण बिल को लोकसभा में पारित करा लेना, यह भाजपा सरकार की बहुत बड़ी लोकतांत्रिक जीत है जिसके लिए आने वाली पीढ़ी पीएम मोदी एवं भारतीय जनता पार्टी को सदैव स्मरण करेगी ।

Leave a Comment

ताजा खबर