भंडारपुर में ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन संपन्न

ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

सीजी क्रांति/खैरागढ़। स्वामी विवेकानंद युवा प्रोत्साहन योजनांतर्गत ग्राम पंचायत भंडारपुर द्वारा आयोजित ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता सहकारिता एवं उद्योग विभाग के सभापति व जिला पंचायत सदस्य विप्लव साहू के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ। अध्यक्षता जनपद सदस्य अनुसुईया नागपुरे ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में लक्ष्मीकांत वर्मा उपस्थित थे। कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती व महात्मा गांधी के तैलचित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलन के साथ किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुये विप्लव साहू ने कहा स्कूली छात्रों को पढ़ाई के साथ—साथ खेलों में भी आगे बढ़ने के लिए किया प्रेरित किया। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि तय लक्ष्य को हासिल करने के लिए पूरी ईमानदारी और लगन से मेहनत करें। जनपद सदस्य श्रीमती अनुसुईया नागपुरे ने बच्चों को खेलों को अपने जीवन का अहम हिस्सा बनाने का सुझाव दिया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्कूली छात्र—छात्राएं व ग्रामीण उपस्थित थे।

मनमर्जी से आते हैं प्रधान पाठक, स्कूली बच्चों ने जिला पंचायत सदस्य से की शिकायत

ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता के समापन के बाद विप्लव साहू भंडारपुर स्थित मीडिल स्कूल के छात्रों के बीच पहुंचे। इस दौरान स्कूल के शिक्षक व छात्राओं ने प्रधान पाठक की कार्यशैली को लेकर श्री साहू से शिकायत की। शिक्षक व छात्राओं ने बताया कि प्रधान पाठक देवदास खेलकर मनमर्जी से स्कूल आते हैं। स्कूल आते भी हैं, तो छात्रों को पढ़ाते नहीं हैं। छात्रों ने बताया जब देवदास सर को पढ़ाने के लिये कहते हैं, तो वो डांट कर भगा देते हैं। अभी तक सामाजिक विज्ञान का एक भी अध्याय पूरा नहीं किये हैं। वहीं एक शिक्षक ने बताया कि देवदास खेलकर 5—6 साल में एक दिन भी बच्चों की क्लास नहीं लिये हैं, वो सिर्फ हाजिरी रजिस्टर में हस्ताक्षर करने आते हैं। शिक्षकों व स्कूली बच्चों की शिकायत के बाद श्री साहू ने इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी से चर्चा करने की बात कही है।

Leave a Comment

ताजा खबर