बैताल रानी घाटी की खूबसरती को बिगाड़ रहे पर्यटक ! असामाजिक तत्व खुलेआम छलका रहे जाम

बैताल रानी घाटी

सीजी क्रांति/खैरागढ़. छुईखदान-बकरकट्टा मार्ग पर स्थित बैताल रानी घाटी में पर्यटकों की बढ़ती संख्या के चलते आये दिन वाहनों की लंबी कतार लग रही है, जिससे यहां आने-जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हरी-भरी वादियां और खूबसूरत नज़ारे को देखने इन दिनों बड़ी संख्या में लोग अपने परिवार और दोस्तों के साथ बैताल रानी घाटी पहुँच रहे हैं।

इसी तरह रविवार को हरेली त्यौहार के चलते हजारों की संख्या में पर्यटक घाटी पहुँचे। दिनभर वाहनों की लंबी कतार लगने से घाटी में आवाजाही बाधित होती रही। घाटी के रास्ते में लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए लोग आये दिन दुर्घटना के शिकार भी हो रहे हैं। इसके बावजूद लोग चेतने का नाम नहीं ले रहे हैं।

गौरतलब है कि बीते कुछ महीनों से बैताल रानी घाटी आने वाले पर्यटकों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हुई है। जिसके कारण अब घाटी में गंदगी और प्रदूषण भी तेजी से फैल रहा है। इसके साथ ही घाटी में असमाजिक तत्वों को खुलेआम शराबखोरी करते आसानी से देखे जा सकते हैं। असमाजिक तत्वों के पर्यटकों के साथ दुर्व्यवहार करने की शिकायत भी मिल रही है।

बहरहाल घाटी में बेतरतीब वाहन पार्किंग से आये दिन सड़क जाम की स्थिति उत्पन्न होने के साथ ही पर्यटकों द्वारा की जा रही स्वच्छता की अनदेखी के कारण बैताल रानी घाटी की खूबसरती बिगड़ती जा रही है।

Leave a Comment

ताजा खबर