बडी उपलब्धि: जैन यूथ क्लब की ऐतिहासिक पहल, खैरागढ़ में जिले के 468 लोगों ने किया रक्तदान


सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। खैरागढ के जैन यूथ क्लब की ओर से आयोजित आयोजित रक्तदान शिविर में कुल 468 रक्तवीरों ने रक्तदान किया जो अब तक की बड़ी उपलब्धि है। पर्यूषण पर्व के प्रारंभ अवसर पर भगवान महावीर स्वामी के संदेश जीओ और जीने दो को जन-जन तक पहुंचाने जैन समाज के युवाओं ने कृत संकल्पित होकर जैन दादाबाड़ी के समीप कुशल पैलेश में रक्तदान शिविर का पुनित शिविर आयोजित किया था जहां 501 यूनिट लक्ष्य के विरूद्ध 468 यूनिट रक्तदान हुआ।

यूथ क्लब के 40 सेवाभावी युवाओं ने वर्क विथ यूनिटी के संकल्प के साथ एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। क्लब के युवा विगत 8 माह से विभिन्न सामाजिक व सेवाभावी कार्यों में अपना अविस्मरणीय योगदान दे रहे हैं। पूर्व में सेवाभावी युवाओं ने गौसेवा, चलित प्याऊ घर व जीव दया को लेकर कई उत्कृष्ट कार्य किये हैं और एक कदम आगे बढ़ते हुये युवाओं ने रक्तदान शिविर आयोजित खैरागढ़ में रिकार्ड कायम किया। शिविर में जिला मुख्यालय खैरागढ़ के साथ ही छुईखदान, गंडई से लेकर सुदूर वनांचल साल्हेवारा व गातापार से भी रक्तवीर भाई व बहनें पहुंची।


शिविर को सफल बनाने रायपुर व राजनांदगांव से ब्लड यूनिट टीम ने अपनी अविस्मरणीय सेवाएं दी जिसमें डॉ.अंबेडकर स्मृति चिकित्सालय व अनुसंधान केन्द्र मेकाहारा रायपुर, मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव, जिला अस्पताल राजनांदगांव, नांदगांव ब्लड सेंटर व भोरमदेव ब्लड सेंटर की टीम ने सुबह से देर शाम तक शिविर को सफल बनाने में जुटे रहे।

रक्तदान शिविर में खैरागढ़ विधायक यशोदा वर्मा युवाओं की हौसला अफजाई के लिये पहुंची और स्वयं रक्तदान किया. विधायक श्रीमती वर्मा ने चर्चा में बताया कि उन्होंने कभी रक्तदान नहीं किया था लेकिन युवाओं की ऊर्जा और प्रेरणास्पद कार्य को देखकर उन्होंने पहली बार रक्तदान की। इस दौरान जिला पंचायत उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह ने शिविर का शुभारंभ किया और युवाओं की पीठ थपथपाई वहीं खैरागढ़ के शिविर में विशेषतौर पर समाजसेवी कुशालचंद बोथरा, राजेन्द्र डाकलिया, सकल जैन श्रीसंघ के अध्यक्ष नरेन्द्र बोथरा, धर्णेन्द्र लुनिया, शीतल कोचर, पालिका के नेता प्रतिपक्ष अजय जैन, शिवम ताम्रकार, सहित सेवाभावियों ने शिविर में अपना उत्कृष्ट योगदान दिया।

Leave a Comment

ताजा खबर