बड़ी खबर : दुर्ग के शिवनाथ नदी में पुल ढह गया, लोक निर्माण विभाग के बेपरवाह और भ्रष्ट अफसरों की कारगुजारी, पढ़ें पूरी खबर


सीजी क्रांति न्यूज/दुर्ग। छत्तीसगढ़ में दुर्ग जिल के धमधा ब्लॉक अंतर्गत निर्माणाधीन करोड़ों की लागत से बन रहा उच्च स्तरीय पुल नदी के तेज बहाव में ढह गया। यह पुल सिल्ली मार्ग में शिवनाथ नदी में सगनी घाट पर बन रहा था। इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। सूत्रों के अनुसार हादसा बुधवार सुबह की है। घटना के घंटों बाद भी लोक निर्माण के कोई भी जिम्मेदार अफसर यहां नहीं पहुंचे थे।

इस घटना के बाद यह तय है कि निर्माण कार्य में जमकर लापरवाही बरती गई। न जिम्मेदार अफसरों ने अपनी भूमिका ईमानदारी से निभाई और न ही ठेकेदार ने तय मापदंड का पालन किया। नतीजतन करोड़ों रूपए खर्च कर बनाया जा रहा यह पुल पहली बार में ही भरभराकर नदी में समा गया।

जानकारी के अनुसार 16.40 करोड़ रुपए की लागत से यह पुल बन रहा है। बुधवार सुबह जब लोग नदी का जल स्तर देखने गए थे तभी अचानक ब्रिज का स्ट्रक्चर नदी में समा गया। पीडब्ल्यूडी से हुए अनुबंध के मुताबिक ठेकेदार को इस ब्रिज का निर्माण 11 नवंबर 2020 को शुरू कर 16 महीने में 11 अप्रैल 2022 में पूरा करना था। लेकिन ठेकेदार ने निर्माण में देरी की और पुल जून 2023 तक 70 प्रतिशत भी नहीं बन पाया है।

जरूरी जानकारी: –

निर्माण का नाम – सगनी घाट सिल्ली मार्ग में शिवनाथ नदी उच्च स्तरीय पहुंच मार्ग
लागत – 11.96 करोड़
स्वीकृत राशि – 16.40 करोड़
अनुबंध – वित्तीय वर्ष 2020-21
अनुबंधक का नाम – अमर इंफ्रा इंस्ट्रक्चर
कार्य शुरू करने का समय – 11 नवंबर 2020
कार्य पूरा करने का समय – 11 अप्रैल 2022 (16 माह)
पुल की लंबाई – 400 मीटर

Leave a Comment

ताजा खबर