प्राचार्य कक्ष में महिला शिक्षिका से अश्लील हरकत करने वाला व्याख्याता पकड़ा गया, आरोपी ने सरेंडर किया या पुलिस ने गिरफ्तार!


सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। परीक्षा ड्यूटी के दौरान प्राचार्य कक्ष में महिला व्याख्याता को गंदी नियत से स्पर्श कर अश्लील हरकत करने वाले आरोपी व्याख्याता नरेश हरिहारनों को पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार कर लिया गया है! एसडीओपी खैरागढ़ के अनुसार आरोपी मंगलवार को पकड़ा गया। फरार आरोपी को पुलिस ने कब और कहां पकड़ा गया, इसकी जानकारी छुपा रही है? यानी अब इस बात का खुलासा होना बाकी है कि आरोपी ने स्वयं सरेंडर किया है या पुलिस ने उसे अपनी मेहनत से पकड़ा है!

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस घटना को 4 माह हो गए। मामला खैरागढ़ विकासखंड अंतर्गत ग्राम चिचोला हायर सेकंडरी स्कूल का है। शिक्षक की गरिमा और मर्यादा को तार-तार करने वाला वह शख्स कोई और नहीं बल्कि उसी स्कूल में व्याख्याता पद पर पदस्थ आरोपी नरेश कुमार हरिहारनो है। पीड़िता ने अपनी व्यथा सिस्टम में बैठे सभी जिम्मेदारों को सुनाई। लिखित में शिकायत भी दर्ज कराई। जांच कमेटी बनाई गई। जांच रिपोर्ट में महिला की शिकायत सही पाई गई। आरोपी दोषी करार दिया गया। इसके बाद भी हवस में अंधे व्याख्यात का बाल भी बांका न हो सका। क्योंकि राजनीतिक और प्रशासनिक स्तर पर इस मामले पर कड़ी कार्रवाई करने की बजाय मामले को शांत करने का प्रयास किया गया!

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना 2 मार्च की है। पीड़िता व्याख्याता परीक्षा केंद्र प्रभारी की अनुमति लेकर दवाई खाने प्राचार्य कक्ष में गई। वहां पहले से नरेश हरिहारनों मौजूद था। पीड़िता दवाई ली और रूम से बाहर जाने लगी। तभी आरोपी नरेश ने उसे रोक लिया। और चूमने की कोशश की। यह बात पीड़िता ने स्कूल के प्राचार्य और अन्य स्टॉफ को बताई। दूसरे दिन पीड़िता की शिकायत पर स्कूल में मीटिंग बुलाई गई।

आरोपी ने अपनी गलती स्वीकार करते हुए लिखित में माफीनामा दिया। माफीनामा के बाद भी नरेश हरिहारनो की गंदी नजरे और हरकते थमी नहीं। पीड़िता ने इसकी शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में की। छुईखदान हायर सेकंडरी स्कूल की प्राचार्य भारती रजक को इस मामले की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई। 26 पेज की जांच रिपोर्ट तैयार की गई।

जांच रिपोर्ट में आरोपी व्याख्याता पर लगे आरोपों को सही पाया गया। इसके बाद भी आरोपी शिक्षक के खिलाफ विभाग ने कड़ी कार्रवाई में देरी कर मामले को शांत करने का प्रयास किया। आखिरकार थक हार कार पीड़िता स्वयं ठेलकाडीह थाने पहुंची और आरोपी के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराया।

आरोपी पकड़ा गया…. बस -एसडीओपी
इस मामले में एसडीओपी लालचंद मोहिले ने बताया कि आरोपी पकड़ा गया है। फरार आरोपी कहां से पकड़ा गया है इस सवाल पर उन्होंने उखड़े स्वर में कहा कि आरोपी पकड़ा गया है….. कहां से पकड़ा गया है, यह ज्यादा जरूरी नहीं है।

Leave a Comment

ताजा खबर