CM भूपेश की दो टुक : नक्सली भारत के संविधान पर विश्वास व्यक्त करें, फिर किसी भी मंच पर बात की जा सकती है…

file photo

सीजी क्रांति/प्रतापपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि नक्सली भारत के संविधान पर विश्वास व्यक्त करें, फिर उनसे किसी भी मंच पर बात की जा सकती हैै। मुख्यमंत्री आज प्रतापपुर में आयोजित प्रेसवार्ता में मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

यह ही पढ़ें… मंत्री कवासी लखमा नक्सलियों के निशाने पर! आदिवासी संस्कृति का हिंदुकरण करने का लगाया आरोप

उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में राज्य सरकार की योजनाओं में आदिवासियों का दिल जीता है। अब वहां सड़के बनाने और कैम्प खोलने की मांग लोग कर रहे हैं। राज्य सरकार की नीति से अब नक्सली एक छोटे से क्षेत्र में सिमट के रह गए हैं। इस अवसर पर नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ.शिवकुमार डहरिया और स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ.प्रेमसाय सिंह टेकाम भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें… अलर्ट रहें पटवारी…CM भूपेश की दो टूक- राजस्व विभाग की शिकायतें हैं; उन्हें दूर करें,

बता दें कि सीएम ने अपनी यात्रा शुरू करने से पहले नक्सली संगठनों को ऑफर दिया था कि वे अपनी इस यात्रा के दौरान सभी से बात करना चाहते हैं। सीएम की बातचीत की पेशकश पर नक्सलियों ने भी चर्चा के लिए कुछ शर्तें रखी हैं। दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्ता विकल्प ने प्रेस नोट जारी कर माओवादी संगठन की शर्तें बताई हैं। भूपेश सरकार स्पष्ट राय रखें और शर्तों को पूरा करें तो माओवादी संगठन वार्ता को तैयार है।

Leave a Comment

ताजा खबर