पीएम नरेंद्र मोदी का सीएम भूपेश ने किया स्वागत, भूपेश बोले श्रीराम के ननिहाल और माता कौशल्या की भूमि में मैं स्वागत करता हूं


सीजी क्रांति न्यूज/ रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राजधानी रायपुर पहुंचने पर पंडित रविशंकर शुक्ल हेलीपेड पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनकी अगवानी की। उन्होंने प्रधानमंत्री को पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका छत्तीसगढ़ में आत्मीय स्वागत किया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री जी को स्मृति चिन्ह के रूप छत्तीसगढ़ के कारीगरों द्वारा तैयार अंगवस्त्र और मिलेट्स की टोकरी भेंट की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि यह हमारे लिए बहुत खुशी की बात है कि हमारे प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ के दौरे में आये हैं। प्रभु श्रीराम के ननिहाल और माता कौशल्या की भूमि में मैं उनका स्वागत करता हूँ।

प्रधानमंत्री जी से हम अनेक मंचों में मिलते हैं और नीति आयोग आदि की बैठकों में मिलते हैं। हम मांगे भी करते हैं लेकिन उन्हें और दोहराना नहीं चाहता। मैं गडकरी जी के साथ भी बैठता हूँ जितना मांगते हैं उससे ज्यादा ही देते हैं। हम तो मांगते ही रहेंगे लेकिन और ज्यादा नहीं कहना चाहता हूूँ, फिर भी इतना कहना चाहता हूँ कि हमारा राज्य नवोदित राज्य है इसलिए ज्यादा से ज्यादा मदद हमको मिलती रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में रेल, सड़क ,पेट्रोलियम से जुड़ी 10 परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इसके साथ ही उन्होंने हितगा्रहियों को आयुष्मान कार्ड भी वितरण किया। पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर सीएम भूपेश बघेल ने स्वागत किया। एयरपोर्ट से पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से साइंस कॉलेज मैदान पहुंचे। यहां उन्होंने 7500 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों की सौगात प्रदेशवासियों को दी। लोकार्पण कार्यक्रम को पहले केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने संबोधित किया और अभी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कार्यक्रम को संबोधित किया।
नरेंद्र मोदी करीब 2 घंटे रायपुर में रहेंगे। 12रू40 के आसपास रायपुर से यूपी के गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएंगे।
रायपुर में 7600 करोड़ रुपए के विकासकार्यों की सौगात देंगे।

छत्तीसगढ़ को दी यह सौगात
छत्तीसगढ़ में पांच राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।
जबलपुर-जगदलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखा।
रायपुर-विशाखापट्टनम कॉरिडोर के 6 लेन की आधारशिला भी रखा।
आयुष्मान भारत परियोजना के तहत आयुष्मान कार्ड का भी वितरण किया।
अंतागढ़ से रायपुर के लिए नई ट्रेन की शुरुआत की। हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

साइंस कॉलेज में दो कार्यक्रम
साइंस कॉलेज ग्राउंड में दो तरह के कार्यक्रम है। पहला कार्यक्रम सरकारी होगा। जिसमें अलग-अलग परियोजनाएं लोगों को समर्पित की जाएंगी। इस कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव शामिल होंगे। यहां 5 केंद्रीय मंत्री मौजूद रहेंगे। जिनमें नितिन गडकरी, मनसुख मंडाविया, अश्वनी वैष्णव, हरदीप सिंह पुरी और जनरल डॉक्टर वीके सिंह शामिल हैं।

Leave a Comment

ताजा खबर