नक्सलियों की कमर तोड़ने पुलिस की एक्सरसाईज, पुलिस मुख्यालय में सीमावर्ती राज्यों के साथ हुई अन्तर्राज्यीय समन्वय बैठक

0 नक्सलियों की सप्लाई लाइन पर होगा अटैक! सूचना तंत्र को करना होगा छिन्न-भिन्न, लाल कारिडोर को खत्म करने पुलिस चलाएगी संयुक्त अभियान

सीजी क्रांति न्यूज/रायपुर। छत्तीसगढ़ी के सीमावर्ती क्षेत्रों में नक्सलियों की गतिविधियों पर लगाम कसने छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश पुलिस संयुक्त अभियान चलाएगी। शनिवार को पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर में आज प्रदेश के सीमावर्ती आंध्रप्रदेश एवं तेलंगाना राज्यों के साथ अन्तर्राज्यीय समन्वय बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में गृह मंत्रालय भारत सरकार (सीएपीएफ), छत्तीसगढ़ पुलिस तथा आंध्रप्रदेश एवं तेलंगाना राज्यों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शामिल हुए।

बैठक में बेहतर अन्तर्राज्यीय समन्वय, आसूचनाओं के आदान-प्रदान, फोकस एरिया में संयुक्त अभियानों के लिए रणनीति, सुरक्षा विहीन क्षेत्रों में रणनीतिक बढ़त, माओवादियों के सप्लाई नेटवर्क पर कार्यवाही एवं अन्य विषयों पर समन्वित कार्ययोजना के संबंध में चर्चा की गई। इंटर स्टेट कार्डिनेशन की ही बैठक नक्सल मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की । इस बैठक में CRPF, BSF, ITBP, ग्रे हाउंड्स के IG, DIG, ADG स्तर के अधिकारी भी इस बैठक में शामिल हुए।

आईबी के एडिशनल डायरेक्टर रित्विक रुद्रा भी रायपुर आए हुए हैं। बैठक में बरसात के पहले और बरसात के दौरान नक्सल ऑपरेशन को लेकर चर्चा हुई। इस बैठक में छत्तीसगढ़ से DGP अशोक जुनेजा, एडीजी ANO विवेकानंद सिन्हा, SIB IG ओपी पाल समेत CRPF, BSF के अधिकारी शामिल हुए। वहीं तेलंगाना SIB के अधिकारी भी इस बैठक में शामिल रहे।

Leave a Comment

ताजा खबर