नए जिले का सेटअप…राजस्व विभाग ने खैरागढ़—छुईखदान—गंडई सहित पांच नए जिलों का सेटअप किया जारी, यहां काम करने के इच्छुक अधिकारी-कर्मचारियों की मांगी सूची, ये शामिल नहीं होंगे…!

सीजी क्रांति/खैरागढ़। खैरागढ़—छुईखदान—गंडई जिले के लिए सेटअप जारी हो गया है। राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग ने सेटअप तैयार कर लिया है। इन जिलें में अधिकारी-कर्मचारियों की पदस्थापना के लिए कार्यवाही शुरू कर दी गई है। छत्तीसगढ़ के पांच नए जिलों के लिए एक सेटअप तैयार किया गया है। उसी तर्ज पर पांव नए जिलो में आगे का कार्य किया जाएगा। इसके लिए राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव ने सरगुजा, बिलासपुर और दुर्ग संभाग के कमिश्नरों को पत्र लिखकर नए जिलों में काम करने वाले अधिकारी-कर्मचारियों की सूची मांगी है।

राजस्व सचिव नीलम नामदेव एक्का ने लिखा है कि प्रदेश में 5 नवीन जिलों का गठन किया जाना है। इसमें सरगुजा संभाग से मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, बिलासपुर संभाग से सक्ती और सारंगढ़-बिलाईगढ़, दुर्ग संभाग से मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी और खैरागढ़-छुईखदान-गंडई शामिल हैं।

नवीन जिलों के लिए अंतिम अधिसूचना प्रकाशन के बाद जिलाध्यक्ष कार्यालय एवं भू अभिलेख कार्यालय के लिए सेटअप स्वीकृत किया जाएगा। नवीन जिले के प्रभावशील होते ही अधिकारी-कर्मचारियों की पदस्थापना जिलों में की जानी होगी, इसलिए सरगुजा, बिलासपुर व दुर्ग संभाग के अधीनस्थ जिलों में कार्यरत कर्मचारी जो नए जिलों में काम करने के इच्छुक हैं, उनकी सहमति प्राप्त कर अनुशंसा सहित शासन को प्रस्ताव उपलब्ध कराने कहा है।

हालांकि आईएएस व राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के संबंध में संभाग कमिश्नरों को प्रस्ताव भेजने से मना किया गया है। नए जिलों के लिए पदों के विवरण की जानकारी भी भेजी गई है।

खैरागढ़ उपचुनाव के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को जिला बनाने का ऐलान किया था। इससे पहले मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर, सक्ती, सारंगढ़-बिलाईगढ़ और मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी को जिला बनाने का ऐलान किया था।

Leave a Comment

ताजा खबर