नंदी मुनि महाराज की हत्या से जैन समाज आंदोलित, कर्नाटक के मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

सीजी क्रांति न्यूज/छुईखदान। कर्नाटक के नंदी मुनि महाराज के हत्या के विरोध में सकल जैन समाज छुई खदान ने कर्नाटक सरकार के मुख्यमंत्री के नाम स्थानीय तहसील कार्यालय पहुंचकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। कर्नाटक में जैन मुनि की हत्या के विरोध में छुईखदान सकल जैन समाज सहित पूरे देश में रोष व्याप्त है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपने पहुंचे छुई खदान सकल जैन समाज के नवनीत जैन ने कहा कि कि हमारी गिनती देश में अल्पसंख्यकों के रूप में होती है। पूरे देश का कुल इनकम टैक्स में 24 परसेंट, जैन समाज देता है। 16000 गौशाला में से 12000 गौशाला जैन समाज संचालित करता है। अहिंसा को मानने वाले हम जैन समाज के लोग हमेशा अहिंसा परमो धर्म का पालन करते हैं, कर्नाटक सरकार ने हमारे गुरु की वीभत्स हत्या किए जाने के विषय में अभी तक किसी भी प्रकार का कोई संज्ञान नहीं लिया है, ना ही किसी भी प्रकार की न्यायोचित कार्यवाही की है। हम अल्पसंख्यकों के हितों की रक्षा की जाए तथा धर्म गुरुओं की रक्षा की व्यवस्था सरकार करें। यदि सरकार ठोस कदम नहीं उठाती तो पूरा जैन समाज बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा।

पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष डॉ. दीपाली जैन ने कहा कि हमारा जैन समाज शांतिप्रिय समाज है हमारे मुनि साधू जो एक चींटी तक को भी नुकसान नहीं पहुंचाते, ऐसे मुनि की वीभत्स हत्या कर दी गई है और कर्नाटक सरकार ने अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की है। जैन मुनि चाहे श्वेतांबर हो या दिगंबर अहिंसा के सबसे बड़े समर्थक है उनके साथ हत्या कर दी गई है, यह बिल्कुल स्वीकार नहीं है। इस अवसर पर तहसील कार्यालय ज्ञापन देने पहुंचे छुई खदान दिगंबर जैन समाज के अध्यक्ष अशोक जैन श्वेताम्बर जैन समाज अध्यक्ष गुलाब सांखला सहित बड़ी संख्या में समाज के लोग उपस्थित रहें।

Leave a Comment

ताजा खबर