दैनिक भास्कर ग्रुप (Dainik Bhaskar Group) के कई ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

दैनिक भास्कर ग्रुप (Dainik Bhaskar Group) के कई ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

नई दिल्ली:  दैनिक भास्कर समूह (Dainik Bhaskar Group) के देशभर के ठिकानों पर आयकर विभाग (Income Tax) द्वारा छापे मारे जा रहे हैं. आयकर विभाग (Income Tax Department) की छापेमारी में 800 से अधिक आयकर अधिकारी और पुलिसकर्मी के शामिल होने की खबर मिल रही हैं. दैनिक भास्कर समूह (Dainik Bhaskar Group) के मध्य प्रदेश, राजस्थान दिल्ली, गुजरात, और महाराष्ट्र  के कार्यालयों में आयकर विभाग की टीम मौजूद है. 

बता दें कि दैनिक भास्कर (Dainik Bhaskar) ने कोरोना महामारी के दौरान आधिकारिक दावों पर आलोचनात्मक रुख वाली रिपोर्टों की सिलसिलेवार खबर प्रकाशित की थी. आयकर अधिकारियों ने पीटीआई को बताया कि मीडिया समूह दैनिक भास्कर (Dainik Bhaskar) के भोपाल, जयपुर और अन्य स्थानों पर स्थित कई परिसरों में छापे मारे गए हैं. आयकर विभाग (Income Tax Department) के सूत्रों का कहना है कि समूह द्वारा कर चोरी की सूचना के बाद ये छापेमारी की जा रही है.

दैनिक भास्कर समूह (Dainik Bhaskar Group) देश के सबसे बड़े मीडिया समूह में से एक है, जिसके एक दर्जन से अधिक राज्यों में 60 से अधिक संस्करण अलग-अलग भाषाओं में प्रकाशित होते हैं. मध्य प्रदेश में इसका मुख्यालय है. वहीं, दैनिक भास्कर समूह (Dainik Bhaskar Group) पर हुई इस कार्रवाई से देशभर में प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है.

भास्कर के दफ्तरों में आयकर विभाग की छापेमारी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवार ने केंद्र की भाजपा सरकार को घेरते हुये कहा है – “दैनिक भास्कर और भारत समाचार पर आयकर छापे मीडिया को डराने का प्रयास है। उनका संदेश साफ़ है- जो भाजपा सरकार के ख़िलाफ़ बोलेगा, उसे बख्शेंगे नहीं. ऐसी सोच बेहद ख़तरनाक है. सभी को इसके ख़िलाफ़ आवाज़ उठानी चाहिए ये छापे तुरंत बंद किए जायें और मीडिया को स्वतंत्र रूप से काम करने दिया जाए.

दैनिक भास्कर अख़बार के कार्यालयों में की जा रही छापेमारी को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला किया है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने ट्वीट किया है, ”रेड जीवी जी, प्रेस की आज़ादी पर कायरतापूर्ण हमला! दैनिक भास्कर के भोपाल, जयपुर और अहमदाबाद कार्यालय पर अब इनकम टैक्स के छापे. लोकतंत्र की आवाज़ को “रेडराज” से नही दबा पाएंगे.”

1 thought on “दैनिक भास्कर ग्रुप (Dainik Bhaskar Group) के कई ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा”

Leave a Comment

ताजा खबर