दीक्षांत समारोह…बॉलीवुड पार्श्व गायिका कविता कृष्णमूर्ति, शास्त्रीय गाय​क विद्याधर सहित चार को मिली डिलीट की उपाधि

राज्यपाल अनुसुइया उईके के हाथों डीलिट की उपाधि
राज्यपाल अनुसुइया उईके के हाथों डीलिट की उपाधि

सीजी क्रांति/खैरागढ़। इंदिरा कला एवं संगीत विश्वविद्यालय में 16वां दीक्षांत समारोह कुलाधिपति एवं राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। दीक्षात समारोह में देश की प्रसिद्ध पाश्र्वगायिका पद्मश्री कविता कृष्णमूर्ति सुब्रमणियम, शास्त्रीय गायक प्रो.पंडित विद्याधर व्यास, कत्थक नृत्यांगना पद्मभूषण सुश्री उमा शर्मा, प्रसिद्ध रंगकर्मी देवेंद्र राज अंकुर और देवी जसगीत गायक दिलीप षड़ंगी को विवि की ओर से डी-लिट की मानद उपाधि राज्यपाल अनसुईया उईके ने प्रदान की। इसके अलावा विभिन्न संकायो से पास आऊट पीजी के 494, यूजी के 261 स्टूडेंट्स को 39 स्वर्ण और 1 रजक पदक प्रदान किया गया। वही 40 पीएचडी और डीलिट के 4 नियमित शोधार्थियो को उपाधि दी गई।

यह भी पढ़ें…खैरागढ़ में पुलिस OSD की नियुक्ति…IPS अंकिता शर्मा संभालेगी खैरागढ़—छुईखदान—गण्डई जिला के पुलिस महकमा का जिम्मा

यह भी पढ़ें…खैरागढ़ महोत्सव में संस्थापक परिवार की अनदेखी, नाराज समर्थको ने जताया विरोध

बॉलीवुड की पार्श्व गायिका कविता कृष्णमूर्ति सुब्रमणियम ने डीलिट की मानद उपाधि मिलने के बाद इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय का आभार जताया। उन्होंने बताया उनके पिता आफिसर थे, तो उन्हें भी आइएफएस बनने की इच्छा थी लेकिन मेरा सौभाग्य ही है कि संगीत क्षेत्र से जुड़ी। उन्होंने छ़ात्रों से कहा कि कामयाबी के बारे में मत सोचिए, आप सिर्फ काम करते रहे और सीखते रहिए। पद्मभूषण सुश्री उमा शर्मा ने सबका आभार जताते हुए कविता पढ़ी। प्रसिद्ध रंगकर्मी देवेंद्र राज अंकुर ने पहली बार संगीत रंगमंच क्षेत्र से जुड़े कलाकार को डीलिट की उपाधि देने पर आभार जताया। जसगीत गायक दिलीप षडंगी ने भी विवि का आभार जताया।

Leave a Comment

ताजा खबर