दंतेवाड़ा अरनपुर नक्सली हमले में 4 संदिग्ध हिरासत में, पूछताछ जारी, हो सकता है बड़ा खुलासा

file photo


सीजी क्रांति/दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर में हुई नक्सल हमले के मामले में पुलिस ने 4 संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इनमें एक नाबालिग भी शामिल है। आशंका है कि चारों दरभा डिवीजन कमेटी के सदस्य है। उनसे पूछताछ जारी है। संभावना है कि पूछताछ में बड़ा खुलासा हो सकता है।

पुलिस सूत्रों की मानें तो नक्सल घटना के बाद पुलिस मामले की जांच शुरू कर चुकी है। अरनपुर के आस-पास के अंदरूनी गांवों से मुखबिर की सूचना पर कुछ संदिग्धों को पकड़ा गया है। हिरासत में लिए सभी लोगों से अलग-अलग तरह से पूछताछ की जा रही है। चारों की डिटेल भी खंगाली जा रही है। फिलहाल अब तक की पूछताछ में क्लियर हुआ है कि यह सभी नक्सल संगठन के सदस्य हैं।

10 जवान और एक वाहन चालक हुए थे शहीद

बीते दिनों नक्सलियों ने दंतेवाड़ा-जगरगुंडा मार्ग पर अरनपुर और समेली कैंप के बीच आईईडी प्लांट कर रखी हुई थी। जवान अलीपुर थाना क्षेत्र के जंगलों में सर्चिंग के लिए गए हुए थे जहां नक्सलियों के साथ मुठभेड़ भी हुई थी मुठभेड़ में कामयाबी हासिल कर डीआरजी के जवान जिला मुख्यालय लौट रहे थे इस बीच माओवादियों ने आईईडी ब्लास्ट कर जवानों से भरी गाड़ी को उड़ा दिया था। जिसमें डीआरजी के 10 जवान समेत एक वाहन चालक शहीद हो गए थे।

Leave a Comment

ताजा खबर