जल जीवन मिशन धांधली, ग्रामीणों के साथ भाजपा नेता ने कलेक्टर गोपाल वर्मा को सौंपा ज्ञापन

सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। जिले में जल जीवन मिशन में जमकर अनियमितता बरती जा रही है। पानी टंकी बन चुकी है। पाइप लाइन बिछ चुके हैं लेकिन ग्रामीणों के घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी योजना का खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले में बुरा हाल है। योजना का लाभ हितग्राहियों को नहीं मिल रहा है। जिम्मेदार अफसर योजना की मानीटरिंग में लापरवाही बरत रहे हैं। कई जगहों पर समय पर काम पूर्ण नहीं हो रहा है।

मंगलवार को ग्राम पंचायत करमतरा के ग्रामीणों ने इसकी शिकायत कलेक्टर गोपाल वर्मा से की है। हालांकि इसके बाद भी जिम्मेदारों पर कार्यवाही होगी, इस पर संशय जाहिर किया जा रहा है।
भाजपा नेता जयप्रकाश साहू, रेखचंद वर्मा समेत ग्रामीणों ने बताया कि स्थिति यह है कि पाइप लाइन फूट गए हैं। जिसकी वजह से पाइप से पानी रिस रहा है। लिहाजा लोगों के घर तक पानी पहुंच नहीं रहा है। गांव के घरों में लगे नल की टोटी से पानी की एक बूंद तक नहीं टपक रही है। ग्रामीण महिलाएं आज भी बोरिंग से पानी भरने विवश हैं। गांवों में आज भी महिलाएं दशकों पुरानी जिंदगी जी रही है। ग्रामीणों ने जल जीवन मिशन के तहत हो हरे कामों की ईमानदारी से मानीटरिंग और लापरवाही बरत रहे जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Comment

ताजा खबर