छुईखदान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नया भवन निर्माण के लिए मिली ढाई करोड़ की स्वीकृति, पूर्व विधायक कोमल जंघेल ने जताया आभार

पूर्व विधायक कोमल जंघेल
File Photo

सीजी क्रांति/खैरागढ़। केंद्र सरकार ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के माध्यम से छत्तीसगढ़ प्रदेश के तीन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नवीन भवन निर्माण के लिए साढ़े सात करोड़ की स्वीकृति प्रदान की है। रायपुर जिले के आरंग, सूरजपुर के प्रेमनगर और राजनादगांव जिला के छुईखदान सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के लिए प्रत्येक भवन निर्माण हेतु 2 करोड़ 50 लाख की राशि की स्वीकृति मिली है।

भवन निर्माण की स्वीकृति उपरांत पूर्व विधायक व संसदीय सचिव कोमल जंघेल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मन्त्री और सांसद संतोष पांडे को एक पत्र लिख कर क्षेत्रवासियों की ओर से आभार जताया है।

बता दें कि कोमल जंघेल अपने विधायक कार्यकाल में खैरागढ़ विधानसभा में बुंदेली, गातापार नाका बकरकट्टा, पैलीमेटा, घिरघोली, पेंडरवानी में नया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की शुरुआत किया व अनेक स्थानों में उप स्वास्थ्य केन्द की स्वीकृति दिलाई है। खैरागढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को सिविल अस्पताल, छुईखदान गंडई प्राथमिक स्वाथ्य केंद्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उन्नयन भी उनके कार्यकाल में हुआ है।

Leave a Comment

ताजा खबर