छुईखदान का ओटेबंद स्कूल जर्जर, बैठने तक की जगह नहीं, सरपंच ज्योति जंघेल के नेतृत्व में ग्रामीणों ने कलेक्टर से की शिकायत


सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। छुईखदान ब्लाक के ओटेबंद स्कूल में शाला प्रवेशोत्सव नहीं मनाया जा सका। स्कूल की जर्जर स्थिति की शिकायत किए जाने के बाद जीणोद्धार नहीं किए जाने से नाराज ग्रामीणों ने सरपंच ज्योति जंघेल के नेतृत्व में कलेक्टर गोपाल वर्मा से शिकायत की। साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी को भी ज्ञापन सौंपकर स्कूल भवन के मरम्मत की मांग की।

युवा सरपंच व भाजपा नेत्री ज्योति जंघेल ने बताया कि स्कूल की हालत काफी खराब है। भवन जर्जर हो चुका है। दो दिन से बारिश हो रही है। इसकी वजह से स्कूल में बच्चों के बैठने तक का इंतजाम नहीं है। इसकी वजह से शाला प्रवेशोत्सव नहीं हो सका। स्कूल की व्यवस्था सुधारने पहले भी जिम्मेदार अधिकारियों को सूचना दी गई थी। इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई।


एक तरफ राज्य सरकार शाला प्रवेशोत्सव मना रही है लेकिन स्कूल भवनों के मरम्मत पर ध्यान नहीं दे रही है। श्रीमती जंघेल ने कहा कि सिर्फ ओटेबंद स्कूल ही नहीं बल्कि छुईखदान ब्लाक के कई स्कूलों की हालत बहुत खराब है। समय रहते यदि स्कूलों भवनों का रंगरौगन और मरम्मत कार्य कर दिया जाता है, ऐसे बदइंतजामी की स्थिति नहीं बनती।

Leave a Comment

ताजा खबर