छुईखदान/ उदयपुर के शाला प्रवेश उत्सव पहुंचे गिरीश देवांगन, किया 1करोड़ 51 लाख के रोड का भूमिपूजन


सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिला के उदयपुर ग्राम के स्कूल प्रांगण में ब्लॉक स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव और सीसी रोड का भूमिपूजन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन एवं क्षेत्रीय विधायक यशोदा नीलाम्बर वर्मा ने किया। इस अवसर पर अतिथियों और जनप्रतिनिधियों के साथ कलेक्टर गोपाल वर्मा उपस्थित थे।

उदयपुर में आयोजित ब्लॉक स्तरीय शाला प्रवेश उत्सव और उदयपुर से मुख्य मार्ग तक 1करोड़ 51 लाख के लागत से बनने वाले सीसी रोड के भूमिपूजन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व छत्तीसगढ़ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन ने जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए कहा कि शिक्षा राज्य शासन की प्राथमिकता में है, इसलिए प्रवेश उत्सव मनाते है। आगे कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कुशल नेतृत्व में प्रदेश में लागू की गई कल्याणकारी योजनाओं का परिणाम है कि प्रदेश के किसानों की आमदनी बढ़ी है और किसान समृद्घि की राह पर आगे बढ़े हैं।

खैरागढ़ विधानसभा में गांव-गांव तक सड़क संपर्क को मजबूत और आवागमन को सुगम बनाने सीसी सड़क और पुलों के कामों में तेजी आई है। इसके साथ ही प्रदेश के पहुंच विहीन सभी शासकीय भवनों, स्कूल, कालेज, आंगनबाड़ी, अस्पताल, धान संग्रहण केंद्र, सार्वजनिक उपयोग के हाट बाजार, मेला स्थलों आदि को मार्ग से मुख्य मार्ग से जोड़ने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना प्रारंभ की गई है। आज उदयपुर में पहुंच मार्ग लागत 1करोड़ 51 लाख रुपए का भूमिपूजन किया गया।

खैरागढ़ विधायक यशोदा नीलाम्बर वर्मा ने कहा कि स्कूल विद्या का मंदिर है, प्रवेश लेकर सब शिक्षित हो। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ भवन सन्निर्माण मंडल के अध्यक्ष श्री सुशील सन्नी अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश के 7 हजार 1 सौ 74 श्रमिकों के बच्चें पढ़ लिखकर शासकीय नौकरी में लगें है। जीव जंतु कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष आलोक चंद्राकर ने कहा कि गुरुपूर्णिमा के पावन अवसर पर शाला प्रवेशोत्सव में आये सभी बच्चों और पलकों का अभिनंदन है।

इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों ने सर्वप्रथम उदयपुर में सीसी रोड का भूमिपूजन किया। इसके बाद स्कूल प्रांगण में नवप्रवेशी बच्चों को मिठाई खिलाकर मुँह मीठा किया। अतिथियों के द्वारा उन्हें पाठ्यपुस्तक और गणवेश का वितरण किया गया। कार्यक्रम का संचालन गुलशन तिवारी ने किया। इस अवसर पर अध्यक्ष जनपद पंचायत छुईखदान नीना विनोद ताम्रकर, उपाध्यक्ष ललित महोबिया, निर्मला विजय वर्मा, मंडी अध्यक्ष संजू चंदेल, दशमत जंघेल, पार्तिका संजय महोबिया, समाजसेवी रामकुमार पटेल, नीलाम्बर वर्मा, विनोद ताम्रकर, संजय महोबिया, अनिमेष सिंह, गुलशन तिवारी, मोतीलाल जंघेल, अनिता नायडू, देवराज किशोर दस वैष्णव, कामदेव जंघेल, सुमित जैन, रामानंद साहू आरती महोबिया एवं अन्य जनप्रतिनिधि, पालक, ग्रामवासी उपस्थित थे।

Leave a Comment

ताजा खबर