छत्तीसगढ़ के हर दरवाजे पर दस्तक देंगे भाजपा कार्यकर्ता, बताएंगे पीएम मोदी सरकार की उपलब्धियां, रूठों को मनाएंगे, विरोधियों को रिझाएंगे, जानें क्या है रूपरेखा


सीजी क्रांति/रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अरूण साव ने प्रेसवार्ता में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 साल के कार्यकाल में देश ने जिन उंचाईयों को छुआ है वह निसंदेह ऐतिहासिक है। यह 9 साल भारत के लिए युगपरिवर्तनकारी रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जातिवाद, परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति को समाप्त कर विकासवाद की राजनीति प्रतिष्ठित की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 साल के कार्यकाल को भारतीय जनता पार्टी महोत्सव के रूप में मनाने जा रही है। पार्टी ने ‘सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण’ के मोदी जी के मंत्र को जन-जन तक पहुचाने की योजना बनायी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जी ने 31 मई से 30 जून तक एक महासंपर्क अभियान कार्यक्रम शुरू किया है। 31 मई को राजस्थान के अजमेर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी एक महारैली करके इस महासंपर्क अभियान का शुभारंभ किया। अगले एक महीने में देश भर में इस तरह की 51 महारैली आयोजित की जायेगी।

23 जून को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की पुण्य तिथि के दिन आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी डिजिटल रैली के माध्यम से 10 लाख बूथों पर समर्थकों, समाज में काम करने वाले लोगों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद एवं संपर्क करेंगे। 30 दिनों के इस महा जनसंपर्क के अंतर्गत पूरे देश भर में 500 से अधिक सभाएं और 600 से अधिक प्रेस वार्ता आयोजित होंगे। इस दौरान 500 से अधिक लोकसभा और 4,000 से अधिक विधानसभा में 5 लाख से अधिक विशिष्ट परिवारों और हर लोक सभा में 1,000 विशिष्ट परिवारों से संपर्क साधा जाएगा।

543 लोकसभा को 144 कलस्टर में बांटा गया, हर कलस्टर में पार्टी के बड़े नेता 8 दिन गुजारेंगे

भाजपा ने 543 लोक सभाओं को 144 क्लस्टरों में बांटा है। हर क्लस्टर में तीन से चार लोक सभा को शामिल किया गया है। हर क्लस्टर में भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता 8 दिन गुजारेंगे। पार्टी नेताओं और एवं कार्यकर्ताओं की दो टोलियां बनाई गई है। केंद्रीय मंत्रियों एवं पार्टी पदाधिकारियों जैसे 288 बड़े नेता इस टोली में रहेंगे। ये 288 नेता हर विधानसभा में एक हजार मुख्य परिवारों से मिलेंगे, उन्हें श्री नरेन्द्र मोदी सरकार की उपलब्धियों की बुकलेट देंगे और उनसे समर्थन भी मांगेंगे।

जनसंपर्क महा अभियान के तहत छत्तीसगढ़ होंगे ये कार्यक्रम

  1. 30 मई 30 जून के मध्य संपर्क से समर्थन का कायक्रम जिसके अंतर्गत प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में विशिष्ट परिवारों से संपर्क किया जायेगा जिसमें शहीद परिवार, प्रमुख खिलाड़ी, कलाकार, उद्योगपति तथा समाज में प्रभावशाली व्यक्ति से संपर्क होगा। छत्तीसगढ़ इस सभी अभियान के प्रभारी सौरभ सिंह, विधायक तथा जगदीश रोहरा हैं।
  2. प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में एक आमसभा सम्पन्न होगी जिसमें लोकसभा के पार्टी के प्रमुख नेता उपस्थित रहेंगे। इस कार्यक्रम के प्रभारी प्रदेश स्तर पर राजेश मूणत होगें।

3.प्रत्येक लोकसभा में मीडिया संवाद एवं प्रेस वार्ता के प्रभारी अमित चिमनानी होंगे। प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में प्रबुद्ध सम्मेलन होगा। प्रभारी संजय श्रीवास्तव और अमरजीत छाबड़ा होगें।

  1. प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में सोशल मीडिया इन्फ्लुएंशर मीट होगी जिसके प्रभारी प्रशांत सिंह ठाकुर होंगे।
  2. प्रत्येक लोकसभा में व्यापारी सम्मेलन होगा प्रभारी श्रीचंद सुंदरानी तथा लाभचंद बाफना होगें।
  3. प्रत्येक लोकसभा क्षेत्रों में विकास तीर्थ कार्यक्रम के अंतर्गत आने वाले केंद्रीय नेताओं को भाजपा सरकार में हुए प्रमुख विकास कार्यों को दिखाने ले जाया जावेगा इस कार्यक्रम के प्रभारी अनुराग सिंह देव तथा किशोर राय होगें।
  4. प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ भोजन व परिचर्चा वरिष्ठ नेताओं के उपस्थिति में होना है इसके प्रभारी किरण देव व अंबिकेश केसरी होगें।
  5. प्रत्येक विधानसभा में सभी मोर्चों का संयुक्त सम्मेलन आयोजित होगा (भारतीय जनता पार्टी द्वारा गठित सभी 7 मोर्चा) इसके प्रभारी केदार कश्यप एवं लक्ष्मी वर्मा होंगे।
  6. प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रो में लाभार्थी सम्मेलन आयोजित होगा इसके प्रभारी ओपी चौधरी और नंदलाल मुडामी होंगे।
  7. प्रत्येक विधानसभा में 21 जून को विश्व योग दिवस का कार्यक्रम होगा इसके प्रभारी संजय अग्रवाल और सरला कोसरिया जी होंगे।
  8. 23 जुन को डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के पुण्य तिथि पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के 10 लाख मतदान केंद्रों के कार्यकर्ताओं को वर्चुवल रूप से संबोधित करेंगे। इनके प्रभारी विजय शर्मा तथा अमरजीत छाबड़ा होंगें।
  9. घर-घर संपर्क अभियान पार्टी द्वारा 20 से 30 जून के मध्य पुरे देश के प्रत्येक मतदान केंद्रो में घर-घर संपर्क अभियान चलाया जावेगा । इसके प्रभारी विजय शर्मा एवं अमरजीत छाबड़ा होंगे।

पार्टी ने नौ वर्ष की उपलब्धियों को लेकर एक वेबसाइट 9yearsofseva.bjp.orgभी लॉन्च की है। भाजपा ने जन संपर्क एवं जनता से समर्थन के लिए एक मिस्ड कॉल नंबर 9090902024 भी लॉन्च किया है। सेवा, सुशासन एवं गरीब कल्याण का मंत्र जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। आदरणीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की विकास यात्रा के यही समय है, सही समय है और रुके नहीं, आगे बढ़े के संदेश को लोगों तक पहुंचाया जाएगा।

Leave a Comment

ताजा खबर