ग्राम मढ़ी में प्रस्तावित गौरी गणेश इस्पात संयंत्र का विरोध: किसान नेताओं ने दिया समर्थन

ग्राम मढ़ी में प्रस्तावित गौरी गणेश इस्पात संयंत्र का विरोध
ग्राम मढ़ी में प्रस्तावित गौरी गणेश इस्पात संयंत्र का विरोध

सीजी क्रांति/रायपुर। ग्राम मढ़ी में प्रस्तावित गौरी गणेश इस्पात संयंत्र का विरोध के समर्थन में आज किसान नेता वैभव शुक्ला एवं आयुष वर्मा धरना स्थल पर पहुँचे। इस दौरान ग्रामीणों के साथ बैठक कर धरने की आगे की रूपरेखा तैयार की गयी। वैभव शुक्ला ने ग्रामीणों को बताया की प्रशासन स्तर पर लगातार अलग अलग विभागों में प्लांट के विरुद्ध शिकायत की गयी हैं और ग्रामीण इस लड़ाई में अकेले नहीं हैं छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के नेतृत्व में लगातार किसानों और मज़दूरों के हित में कार्य कर रही हैं । बहुत अरसे बाद किसी राज्य सरकार ने छत्तीसगढ़ी अस्मिता को वापस जीवित किया हैं और बाहरी लोगों द्वारा छतीसगढ़ के लोगों का शोषण नहीं होने दिया जाएगा ।

वैभव शुक्ला ने आगे कहा की विगत 11 अप्रैल को उनके और कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री भावेश बघेल के ऊपर सिलयारी रेलवे फाटक के पास कायराना हमला किया गया। इस हमले में प्लांट प्रबंधन का हाथ होने की आशंका जतायी और कहा की ऐसे हमलों से वे डरने वाले नहीं हैं दोगुनी ऊर्जा से वे किसानों के साथ खड़े रहेंगे ।

वैभव शुक्ला ने कहा कि छतीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी की महामंत्री भावेश बघेल लगातार अपने साथियों और समर्थकों के साथ मढ़ी में प्लांट लगने का विरोध कर रहे हैं । उन्होंने कलेक्टर, अपर कलेक्टर एवं वरिष्ठ अधिकारियों से भेंट कर प्लांट की अनुमति रद्द करने की माँग की हैं। अपने ऊपर जानलेवा हमला झेलने के बाद भी भावेश बघेल ने ग्रामीणों का साथ नहीं छोड़ा हैं। और वह निरंतर जनभावनाओं के समर्थन में मढ़ी प्लांट का विरोध कर रहे हैं ।

आयुष वर्मा ने ग्रामीणों को बताया की इस पूरे मुद्दे पर क़ानूनी तरीक़े से प्लांट लगने से रोका जाएगा । उन्होंने यह भी बताया की किस तरह उद्योगपति अपने निजी फ़ायदे के लिए यहाँ पर अपना संयंत्र लगा कर ग्रामीणों की खेती, स्वास्थ एवं जनजीवन पर संकट खड़ा करना चाह रहे हैं । उन्होंने कहा की वह अपनी पूरी टीम के साथ निरंतर ग्रामीणों के समर्थन में खड़े रहेंगे ।

इसी कड़ी में आज वैभव शुक्ला एवं आयुष वर्मा धरना स्थल पर पहुँचे थे ।
आज की बैठक एवं धरने में कुंदन वर्मा, दिव्यनाथ वर्मा, आशीष वर्मा, नरेंद्र वर्मा, प्रमोद पाल एवं क्षेत्रीय ग्राम वासी उपस्थित थे ।

Leave a Comment

ताजा खबर