सहसपुर को अब मिलेगा शुद्ध पेयजल- विक्रांत

ग्राम सहसपुर में जल-जीवन

सीजी क्रांति/खैरागढ़। ग्राम सहसपुर में जल-जीवन मिशन के तहत 66.14 लाख रुपये के पानी टंकी, पाइप लाइन विस्तार और नाली निर्माण (4.50 लाख) कार्य का भूमिपूजन जिला पंचायत उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह के मुख्य आतिथ्य में हुआ। अध्यक्षता क्षेत्रीय जिला पंचायत सभापति घम्मन साहू ने की। वही विशिष्ट अतिथि के रूप में यतीश साहू सरपंच मुतेड़ा, सरपंच पुष्पा धन्नु वर्मा, रामनाथ वर्मा, रामकिशुन वर्मा एवं श्यामलाल साहू उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें – कांग्रेसियों ने मनाई राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि

मुख्य अतिथि विक्रांत सिंह ने कहा कि ग्राम सहसपुर में पहली बार 70 लाख रुपये की विकास कार्यो का भूमिपूजन एक साथ हो रहा है। गांव में प्रधानमंत्री जल-जीवन मिशन के तहत गांव के प्रत्येक व्यक्ति को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने की मिशन चल रहा है, जिसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमृत योजना के तहत गांव में टंकी निर्माण एवं पाईप लाईन विस्तार के लिए 66.14 लाख की स्वीकृति मिलने पर ग्रामवासियों की ओर से प्रधानमंत्री, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह एवं सांसद संतोष पांडे का आभार व्यक्त किया है।

इसे भी पढ़ें – शीतला-राम मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए घम्मन ने की 3 लाख की घोषणा

गांव के सर्वांगीण विकास के लिये किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होने का आश्वासन देते हुए गांव के विकास सब मिलकर करने का संकल्प दिलाया गया। इस अवसर पर क्षेत्रीय जिला पंचायत सभापति घम्मन साहू ने कहा कि अपने क्षेत्र के विकास के लिए वह ग्रामवासियों के मांग के अनुरूप सतत प्रयासरत होकर गांव की प्रमुख मांग सौर ऊर्जा से चलने वाली लाइट की स्वीकृति करवाया था। गांव के सभी योजना केन्द्र सरकार की राशि से हो रहा है और राज्य सरकार द्वारा गांव के विकास के लिए कोई बजट नहीं लिया गया है। कार्यक्रम का संचालन शेडो पार्षद अरविंद वर्मा धनेली द्वारा किया गया। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी पीएचई जगलुनिया, उपसरपंच प्रकाश वर्मा, पंचगण कोमल वर्मा, मूलचंद वर्मा, सुनील वर्मा, पुकार मैथिलक्षत्री, रामेश्वरी बाई, कुंती बाई, जंयत्री बाई, सुक्रिता वर्मा, लक्ष्मी बाई, माणिक वर्मा, जितू वर्मा सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Comment

ताजा खबर