खैरागढ़ : राशन दुकान संचालन को लेकर ग्रामीणों ने खोला मोर्चा, SDM को सौंपा ज्ञापन

राशन दुकान की कमान
बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीण

सीजी क्रांति/खैरागढ़। ग्राम पंचायत चंगुर्दा में राशन दुकान की कमान पंचायत को देने को लेकर ग्रामीणों ने मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने एसडीएम लवकेश ध्रुव को ज्ञापन सौंपकर पंचायत को दोबारा जिम्मेदारी देने की मांग की है। दरअसल, पंचायत से स्थानांतरित होकर राशन दुकान का संचालन बैगाटोला की मां अंजनी महिला समूह को दे दिया गया था। जिसे फिर से पंचायत को राशन दुकान संचालन करने की जिम्मेदारी सौंपने की मांग की है।

गांव की महिला समूह को मिले संचालन का जिम्मा

ग्रामीणों का कहना था कि अगर महिला समूह को संचालन का जिम्मा देना था, तो गांव में भी महिला समूह है। जिसे संचालन की जिम्मेदारी देने थी। लेकिन बाहरी गांव की समूह को संचालन का जिम्मा मिला है। जिससे व्यवस्था गड़बड़ा गई है। वहीं भरे दिवाली त्योहार में लोगों को चावल नहीं मिल पाया है।

सरपंच सचिव ने दिया था इस्तीफा

पंचायत द्वारा बीते दस सालों से राशन दुकान का संचालन किया जा रहा है। लेकिन हालही में सरपंच-सचिव ने संचालन नहीं करने की मंशा जाहिर करते हुए इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद बैगाटोला की मां अंजनी महिला समूह को संचालन की जिम्मेदारी दे दी गई थी।

बड़ी संख्या में पहुंचे ग्रामीण

राम चंगुर्दा के करीब 100 से अधिक ग्रामीण एसडीएम कार्यालय पहुंचे थे। वही राशन दुकान संचालन पुन: पंचायत को देने की मांग की है। उनका कहना है कि बाहरी गांव के लोगों को संचालन देने पर व्यवस्था बिगड़ती है। जबकि पंचायत के बाद संचालन की जिम्मेदारी रहेगी तो हितग्राहियों को सुविधा मिलेगी।

Leave a Comment

ताजा खबर