खैरागढ़ निकाय चुनाव : कोरोना मरीज पीपीई किट पहनकर डाल सकेंगे वोट

खैरागढ़ नगर पालिका चुनाव

सीजी क्रांति/खैरागढ़। कोरोना संक्रमण की दर कम होते ही एक फिर नगरीय निकाय चुनावों का बिगुल बज चुका है। राज्य निर्वाचन आयोग (state election commission) ने चुनाव की तारीखों (dates) का घोषणा कर दी है। प्रदेश के दस जिलों के 15 निकायों में 20 दिसंबर को वोटिंग होनी है, वहीं 23 दिसंबर को मतगणना (vote counting) के बाद नतीजों (Results) की भी घोषणा होगी। इस साल भी निकाय चुनाव में बैलेट पेपर का उपयोग किया जाएगा।

कोविड गाइडलाइन भी जारी

चुनाव से पहले ही निर्वाचन आयोग ने कोविड-19 (Covid-19) गाइडलाइन और सुरक्षा को लेकर एसपी और कलेक्टर को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। निर्वाचन आयोग के अनुसार कोविड-19 की स्थिति अलग-अलग है, वही आयोग ने विस्तार से समीक्षा के बाद ही निर्वाचन का कार्यक्रम तय किया है।

कोरोना पॉजिटिव भी करेंगे वोट

निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह (Election Commissioner Thakur Ram Singh) ने बताया कि अगर कोई मतदाता कोविड-19 पीड़ित है, तब इसकी जानकारी उन्हें देनी होगी। उसी के अनुसार संबंधित पीठासीन अधिकारी समय का निर्धारण करेंगे। वही उसी समय में पीपीई किट पहनकर वोट डाल सकेंगे। अगर प्रत्याशी कोरोना पीड़ित है, तब इस स्थिति में उनके लिए भी अलग गाइडलाइन जारी की गई है। कोरोना पीड़ित प्रत्याशी को चुनाव लड़ने से नहीं रोका जाएगा। लेकिन कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए क्वारंटाइन होना पड़ेगा ।

Leave a Comment

ताजा खबर