खैरागढ़ : जिले की मांग पर खैरागढ़वासियों ने दिखाई एकजुटता, सब्जी पसरा, ठेले खोमचे वालों ने भी दिया महाबंद को समर्थन, रायपुर जाने निकले आंदोलनकारियों को पुलिस ने जोरातराई में रोका, पुलिस से हुई झूमाझटकी , 490 लोगों ने दी गिरफ़्तारी…

खैरागढ़ जिला की मांग पर

00 एकजुट हुये नगरवासी, सभी वर्ग ने निभाई सहभागिता

00 राजनांदगांव, छुईखदान, बाजार अतरिया के रास्तों में रही पुलिस तैनात

00 आंदोलनकारियों को पुलिस ने जोरातराई में रोका

सीजी क्रांति/खैरागढ़। जिला बनाने की मांग को लेकर मंगलवार को महाबंद के आह्वान के बाद नगर के सभी छोटे-बड़े दुकानें बंद रहे. महाबंद को सब्जी पसरा, ठेले खोमचे वालों ने भी समर्थन दिया।  इसके बाद मगलवार को महाबंद के बाद मुख्यमंत्री के समक्ष जिला की मांग को रखने रायपुर जाने घोषणा की गई थी.

वरिष्ठ नागरिकों ने वाहनों के काफिले को दिखाई हरी झंडी

जिला निर्माण की मांग को लेकर रायपुर की ओर निकले काफिले को पेंशनर्स एसोसिएशन के वरिष्ठ नागरिकों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. आंदोलनकारियों को पुलिस ने बाजार अतरिया के आगे ग्राम जोरातराई के पास बैरिकेट लगाकर रोक दिया।

काफिले को पेंशनर्स एसोसिएशन के वरिष्ठ नागरिकों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

रायपुर जाने के रास्तों में पुलिस रही तैनात

सुबह से ही पुलिस ने रायपुर जाने वाले सभी रास्तों पर बैरिकेटिंग कर राखी थी. रायपुर के लिए राजनंदगांव, छुईखदान, बाजार अतरिया के रास्तों में बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था. जिसके बाद आंदोलनकारियों ने धमधा मार्ग का चयन रायपुर जाने के लिए किया था.

रायपुर जाने के रास्तों में पुलिस रही तैनात

पुलिस से हुई झूमाझटकी, आंदोलनकारियों ने दी गिरफ़्तारी

इस दौरान आंदोलनकारी और पुलिस के बीच जमकर झूमाझटकी देखने को मिली। पुलिस अफसरों की समझाईस के बाद भी आंदोलनकारी रायपुर कूच करने को लेकर अड़े रहे. यहीं वजह है कि पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया। करीब 490 आंदोलनकारियों ने अपनी गिरफ्तारी दी है।

पुलिस से हुई झूमाझटकी

हालाँकि कुछ घंटे के भीतर सभी को छोड़ दिया गया. इस दौरान एसडीएम लवकेश ध्रुव ने अपनी मांग को लेकर ज्ञापन देने की बात कही। लेकिन आंदोलनकारियों ने मुख्यमंत्री को ही ज्ञापन सौंपने की जिद पर अड़ रहे।

उग्र होगा आंदोलन

आंदोलनकारियों ने कहा है, कि आने वाले दिनों में आंदोलन और उग्र होगा. हर स्तर पर खैरागढ़ को जिला बनाने की मांग को बल दिया जायेगा.

Leave a Comment

ताजा खबर