खैरागढ़ को जिला बनाने भूख हड़ताल के साथ जनांदोलन का हुआ आगाज !

खैरागढ़ को जिला बनाने भूख हड़ताल के साथ जनांदोलन का हुआ आगाज

सीजी क्रांति/खैरागढ़। जिला निर्माण की मांग को लेकर खैरागढ़ में जारी भूख हड़ताल के बीच अब जनांदोलन का भी आगाज हो चुका है। आपको बता दें कि जिला निर्माण को लेकर खैरागढ़वासी बीते कई वर्षों से संघर्ष कर रहे हैं लेकिन बीते 15 अगस्त को मुख्यमंत्री द्वारा घोषित 4 नये जिलों में खैरागढ़ को शामिल नहीं किये जाने के बाद अब नये सिरे से आंदोलन की शुरुआत की गई हैं।

इसी सिलसिले में मंगलवार को जिला निर्माण समिति द्वारा बैठक का आयोजन किया गया जहाँ क्रमबध्द आंदोलन की रणनीति तैयार की गई है। गुरुवार को जिला निर्माण समिति की अपील पर बड़ी संख्या में नगरवासी जय स्तंभ चौक में उपस्थित हुए जहां खैरागढ़ को जिला बनाने की शपथ लेने के बाद जुलूस की शक्ल में नगर भ्रमण किया गया।

खैरागढ़ को जिला बनाने भूख हड़ताल के साथ जनांदोलन का हुआ आगाज

नगर के प्रमुख चौंक चौराहों से होते हुए जुलूस एसडीएम कार्यालय पहुंचा। जहां एसडीएम को ज्ञापन सौंपा गया और जिला निर्माण की मांग तेज़ की गई। आंदोलन को आगे बढ़ाने नगर के सभी संगठन अपने-अपने स्तर पर प्रयास कर रहे है। इसी क्रम में आज से प्रतिदिन अम्बेडकर चौक में मशाल जलाने का निर्णय लिया गया है।

भूख हड़ताल खत्म कराने पहुंचे एसडीएम

जिला निर्माण के लिये बीते 24 अगस्त से क्रमिक भूख हड़ताल की भी शुरुआत हो चुकी है। हड़ताल के तीसरे दिन गुरुवार को एसडीएम लवकेश धुर्वे ने अनशन स्थल पहुँचकर युवाओं से भूख हड़ताल खत्म करने का आग्रह किया लेकिन युवा अपनी मांग पर अड़े रहे।

खैरागढ़ को जिला बनाने भूख हड़ताल के साथ जनांदोलन का हुआ आगाज

Leave a Comment

ताजा खबर