खैरागढ़ : अम्बेडकर नगर में मनाया गया वजन त्यौहार

वजन त्यौहार

सीजी क्रांति/खैरागढ़. महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा 7 से 16 जुलाई तक आंगनबाड़ी केंद्रों में 5 वर्ष तक के बच्चों में कुपोषण का स्तर की जांच के लिए वजन त्यौहार मनाया जा रहा है. मंगलवार को नगर के अम्बेडकर वार्ड स्थित आंगनबाड़ी केन्द्र में वजन त्यौहार का आयोजन पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मीरा गुलाब चोपड़ा, एल्डरमेन किरण झा, डॉ. शिल्पी सिंह की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ.

इस दौरान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए 5 वर्ष तक के 40 बच्चों का वजन कर कुपोषण के स्तर की जांच की गई साथ ही किशोरी बालिकाओं का भी वजन कर उनकी ऊंचाई नापकर शारीरिक वृद्धि एवं विकास का आंकलन किया गया.

पूर्व नगर पालिकाध्यक्ष मीरा गुलाब चोपड़ा व एल्डरमेन डॉ. किरण झा ने वजन त्यौहार के उद्देश्यों को रेखांकित किया. उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि सरकारी योजना को कारगर बनाने और इसके जरिए महिलाओं और बच्चों को संपूर्ण स्वास्थ्य और पोषण मुहैया कराने में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है.

कार्यक्रम में सामुदायिक विकास समिति की सीओ शिला मेश्राम, अय्यूब सोलंकी, किरण यादव, पिंकी ठाकुर, मोनिका यादव, सरिता सारथी, मितानिन गायत्री पटेल सहित बड़ी संख्या में महिलाएं व बच्चे उपस्थित रहे.

Leave a Comment

ताजा खबर