खैरागढ : टिंगामाली हत्याकांड में खैरागढ़ के दो युवक गिरफ्तार, मृतका की पत्नी से था अवैध संबंध, वारदात की मास्टरमाइंड वही निकली

सीजी क्रांति न्यूज/खैरागढ़। थाना गातापार जंगल अंतर्गत टिंगामाली पानी खोल जंगल नाला के पास जिस बृजेश राजपूत की हत्या की गई थी, उसकी चिता की राख ठंडी होने से पहले केसीजी पुलिस ने उसके हत्यारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस हत्या के पीछे मास्टरमाइंड मृतक की पत्नी सोनम राजपूत ही निकली। उसके साथ दो युवक भी शामिल थे। जिसमें एक के साथ मृतका की पत्नी का अवैध संबंध था। इस मामले में आरोपी हेमंत वर्मा पिता जागेशर वर्मा निवासी बैगाटोला थाना गातापार एवं तोवेन्द्र देवागंन उर्फ लाला पिता केजूराम देवांगन निवासी वार्ड नं. 16 दाउचौरा खेरागढ़ को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा दिया गया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 4 दिसंबर को ग्राम टिंगामाली पानी खोल जंगल नाला के पास बृजेश राजपूत की लाश मिली थी। सिर, माथा, चेहरे में गंभीर चोट के निशान थे। शरीर से खून भी निकला था। पुलिस ने जब तफ्तीश की तो पता चला कि युवक रानी रश्मिदेवी कॉलोनी खैरागढ़ में रहता है। जिसकी शिनाख्ती ब्रजेन्द्र सिंह राजपूत पिता स्व. खूबसिंह राजपूत उम्र 40 साल निवासी ग्राम बिरासन पोस्ट करिया तहसील पवई थाना सेमरिया जिला पन्ना (मध्यप्रदेश) हाल पता रश्मिदेवी कालोनी खैरागढ के रूप में हुआ।

पुलिस जब घर गई तो उसकी पत्नी ने बताया कि बृजेश दवाई लेने घर से गया था, उसके बाद से वापस नहीं लौटा। मृतका की पत्नी के बयान और उसके हाव-भाव देकर पुलिस को शक हुआ। पूछताछ में पुलिस ने घटना स्थल से प्राप्त साक्ष्य, गवाहों के कथन, तकनीकी साक्ष्य एवं मुखबीर के सूचना के आधार पर संदेही हेमंत वर्मा एवं तोवेन्द्र देवागंन उर्फ लाला को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर दोनों ने जुर्म करना स्वीकार कर लिया। उन्हांेंने बताया कि आरोपी हेमंत वर्मा का प्रेम संबंध मृतक ब्रजेन्द्र सिंह की पत्नी सोनम राजपूत से लगभग 3 माह पूर्व से चल रहा था। सोनम अपने पति से परेशान थी। उसने हेमंत वर्मा के साथ आगे जीवन जीने की चाह में अपने पति को रास्ते से हटाने की सोची। और यही हत्या की साजिश हुई। दोनो ने अपने योजना में हेमन्त के दोस्त तोवेन्द्र देवागंन उर्फ लाला को भी शामिल कर लिया।

3 दिसंबर को योजनाबद्ध तरीके से म्रतक की पत्नी ने सोनम राजपूत ने आरोपी हेमंत को घर बुलाई। आरोपी पूर्व परिचित होने का फायदा उठाकर मृतक के घर आकर पार्टी करने का बहाना बनाकर मृतक को घर से लेकर मुढ़ीपार गया। जहां पूर्व से लाला देवांगन मौजूद था। वहां योजना के मुताबिक मृतक को खूब शराब पिलाया गया। रात में सूनसान जगह ग्राम टिंगामाली सिवनी रोड में घटनास्थल पानी खोल जंगल नाला के पास ले जाकर हेमंत और लाला ने मृतक ब्रजेन्द्र सिंह के सिर में भारी पत्थर से ताबड़तोड़ वारकर उसकी हत्या कर दी। फिर हत्या के बाद दोनों आरोपी सबूत मिटाने हत्या में प्रयुक्त पत्थर को घटना स्थल से उठा कर टिंगामाली रोड किनारे जंगल में छिपा दिया दिया। घटना के समय पहने हुए खून लगे कपडो को दोनों आरोपियों ने खैरागढ़ आकर आरोपी लाला के घर के पीछे सुनशान जगह पर जला दिये और मृतक ब्रजेन्द्र सिंह राजपूत के मोबाइल को दाउचौरा खैरागढ के आमनेर नदी में फेक दिये।

Leave a Comment

ताजा खबर