खैरागढ़ को जिला बनाने के सवाल पर भूपेश बोले-पहले 12 को पंजा में बटन दबाओ!

खैरागढ़ को जिला बनाने के सवाल पर भूपेश बोले-पहले 12 को पंजा में बटन दबाओ जिला पर दांव खेल गई कांग्रेस
सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम भूपेश बघेल

सीजी क्रांति/खैरागढ़। खैरागढ़ उपचुनाव में कांग्रेस ने तगड़ी घेराबंदी शुरू कर दी है। सीएम भूपेश ने चुनाव की कमान संभालते हुए कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। तकरीबन 5 हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम भूपेश ने कहा कि खैरागढ़ के विकास में कोई कमी नहीं होगी। किसान, गरीब और मजदूर का विकास होगा।

खैरागढ़ अब तक उपेक्षित रहा है लेकिन अब विकास की गंगा बहेगी। 12 अप्रैल को कांग्रेस के पक्ष मे मतदान कर विकास में योगदान दीजिए। कार्यक्रम में एक कार्यकर्ता के जिला बनाए जाने की मांग पर सीएम ने कहा कि आपने जो मांगा है वो ईवीएम के मार्फत बताइए, जैसे यशोदा मैया ने भगवान कृष्ण का लालन पालन किया वैसे ही कांग्रेस प्रत्याशी आपका लालन पालन करेगी। यशोदा वर्मा को चुनाव जिताकर लाइए और खैरागढ़ के सर्वागीण विकास की जिम्मेदारी हमारी होगी।

मातृभूमि से रमन ने किया छल

भाजपा और पूर्व सीएम रमन पर भूपेश ने खूब निशाना साधा कहा खैरागढ़ उपचुनाव हो रहा है तभी यहां पान खाने के लिए रमन सिंह रूक रहे है, खैरागढ़ को रमन सिंह अपनी मातृभूमि बता रहे हैं अगर मातृभूमि थी तो खैरागढ़ को जिला क्यों नहीं बनाया। भाजपा और रमन सिंह ने सिर्फ गरीब, मजदूर व किसानों को ठगने का काम किया है। जिनके साथ गिल्ली-डंडा खेला उन्हीं को जेल भेजा, विकास के साथ आगे बढऩे की बारी है।

सभा के दौरान मंच पर उपस्थित सीएम भूपेश बघेल एवं मंत्रीगण

यह भी पढ़ें…BIG BREAKING : खैरागढ़ उपचुनाव को लेकर कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र… चुनाव जीतने के 24 घंटे बाद खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिला निर्माण समेत 29 घोषणा…

हमारी सरकार लगातार किसान, गरीब, मजदूरों के लिए काम कर रही है। किसानों का कर्जा माफ करके हमने देश में मिसाल पेश की है। ये सरकार किसानों की है अब तक किसी भी राज्य ने किसानों का इतना कर्ज माफ नहीं किया है। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि ये चुनाव आप लड़ रहे हैं, हम तो सिर्फ सपोर्ट करने आए हैं। कार्यकर्ताओं का मान बढ़ाते हुए सीएम ने कहा कि आप हमारे नेता हैं आप ही चुनाव लड़ रहे है। प्रदेश प्रभारी पीएल पूनिया ने कहा कि उपचुनाव मे जीत का संकल्प लेना है, हमारे हिस्से मे काम के बाद भी हार आती है औीर भाजपा बिना कुछ किए प्रचार के भरोसे चुनाव जीत जाती है, उन्होने कार्यकर्ताओ को बूथ पर फोकस करने कहा।

कार्यक्रम में डटे रहे दिग्गज, संभाल रहे चुनावी कमान

कार्यकर्ता सम्मेलन में कांग्रेस के दिग्गज नेता डटे रहे, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, मंत्री रविंद्र चौबे, मंत्री कवासी लखमा, अमरजीत भगत, सत्यनारायण शर्मा, विधायक देवेंद्र यादव, चंद्रदेव राय, नीलांबर वर्मा, पदम सिंह कोठारी, युवा आयोग अध्यक्ष जितेंद्र मुदलियार, निखिल द्विवेदी, सुनीलकांत पांडेय, मिहिर झा, भीखमचंद छाजेड़, आकाशदीप सिंह, नपा अध्यक्ष शैलेंद्र वर्मा समेत अन्य दिग्गजो ने कार्यक्रम में डटकर पूरी व्यवस्था को भी संभाले रखा।

सीएम की सभा में उमड़ी भीड़।

सीएम से प्रेम, थैंक्यू बोलने पहुंचे छात्र

सीएम भूपेश को लेकर छात्रों में गजब का प्रेम देखने को मिला। जब वे कार्यक्रम स्थल में सीएम भूपेश को थैंक्यू बोलने के लिए दुर्ग-भिलाई और रायपुर तक से छात्र पहुुंचे थे। कुछ छात्रों ने बताया कि ऑनलाइन एक्जाम के फैसले से उन्हें काफी राहत मिली है, कोरोनाकाल में पूरी पढ़ाई ऑनलाइन हुई है इसलिए परीक्षा भी ऑनलाइन हो रही है। ये हम छात्रों के लिए बड़ी राहत है इसीलिए थैंक्यू कहने यहां सीएम की सभा में पहुंचे हैं।

40 डिग्री पारे के बावजूद कार्यकर्ताओं में दिखा गजब का जोश

उपचुनाव को लेकर कांग्रेसियों में गजब उत्साह और जोश देखने को मिल रहा है। गुरुवार को कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में इसका नजारा देखने को मिला, पारा 40 डिग्री से ऊपर रहा लेकिन कार्यकर्ताओं की भीड़ ने पारे को भी चैलेंज दे दिया। कम से कम 5 हजार से ज्यादा लोग इकठ्ठा हुए थे।

सीएम ने कार्यकर्ताओं का बढ़ाया मान, सबके लगा दिए जयकारा

कार्यकर्ता सम्मेलन में सीएम भूपेश ने कार्यकर्ताओं का मान बढ़ाया। वे बार-बार कहते रहे कि ये चुनाव हम नहीं, कार्यकर्ता लड़ रहे हैं। सभी बूथ अध्यक्षों को अपना-अपना बूथ जितना होगा तो खैरागढ़ हम जीत जाएंगे। उन्होंने कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे नेताओं के जयकारे लगवाए साथ ही स्थानीय नेताओं को भी पूरा सम्मान दिया।

Leave a Comment

ताजा खबर